Thursday , May 23 2024
Home / MainSlide / अधिवेशनके बाद पार्टी और मजबूत होकर उभरेगी: सचिन पायलट..

अधिवेशनके बाद पार्टी और मजबूत होकर उभरेगी: सचिन पायलट..

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा हर कोई सीएम बनना चाहता है। मेरा चेहरा भी सीएम पद के लिए था। मौका मिला तो मैं भी सीएम बनूंगा और जनता के लिए काम करूंगा। बता दें कि रायपुर में कांग्रेस का 85वां राष्‍ट्रीय अधिवेशन चल रहा है।  
छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस का 85वां राष्‍ट्रीय अधिवेशन चल रहा है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा है कि हर कोई सीएम बनना चाहता है। मेरा चेहरा भी सीएम पद के लिए था। मौका मिला तो मैं भी सीएम बनूंगा और जनता के लिए काम करूंगा। वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री के पद को लेकर आगे कहा कि मुझे लगता है कि पीएम के चेहरे के लिए चुनाव इस बात पर निर्भर करता है कि किस पार्टी की राष्ट्रीय स्तर पर अधिक उपस्थिति है। बता दें कि टीएस सिंहदेव छत्तीसगढ़ की राजनीति में काफी सक्रिय हैं। इन्होंने राज्य में कांग्रेस पार्टी को साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव को जिताने में काफी मदद की थी।

कांग्रेस के कई नेता अधिवेशन में हुए शामिल

कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सचिन पायलट के अलावा कई दिग्गज पहुंच चुके हैं। अधिवेशन से पहले कांग्रेस की स्टीयरिंग कमेटी की बैठक हो रही है। अधिवेशन में किन-किन मुद्दों पर चर्चा हो और किस तरह से रणनीति बने इसको लेकर दिशा-निर्देश दिया जाएगा। गौरतलब है कि अधिवेशन के पहले दिन गांधी परिवार के सदस्य गायब दिखे।

अधिवेशनके बाद पार्टी और मजबूत होकर उभरेगी

अधिवेशन में शामिल कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, इस सत्र के माध्यम से कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के लिए एक नया संदेश जाएगा। सत्र में जो प्रस्ताव पारित किए जाएंगे, उन्हें जमीनी स्तर पर ले जाया जाएगा। 2024 के लिए एनडीए सरकार की उल्टी गिनती इसके साथ शुरू हो गई है। अधिवेशनके बाद पार्टी और मजबूत होकर उभरेगी।’ बता दें कि अधिवेशन में राजनीतिक प्रस्ताव सबसे अहम होगा जिसमें विपक्षी गठबंधन की तस्वीर को लेकर पार्टी का रुख स्पष्ट किया जाएगा। आखिरी दिन पांच सूत्री घोषणा के रूप में 2024 के लिए रोडमैप का एलान होगा।