Friday , April 19 2024
Home / MainSlide / पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने अनचाहे रूप से बाबर आजम की आलोचना की..

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने अनचाहे रूप से बाबर आजम की आलोचना की..

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने अनचाहे रूप से बाबर आजम की आलोचना कर दी है। अफरीदी ने कहा कि बाबर आजम ने खुद को मैच विनर साबित नहीं किया है। अफरीदी ने बाबर आजम को अहम सलाह भी दी।  
पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने दावा किया है कि बाबर आजम को खुद को मैच विनर साबित करना बाकी है। जहां अफरीदी ने सहमति जताई कि बाबर आजम दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं, वहीं उन्‍होंने कहा कि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स से पाक कप्‍तान को मैच फिनिश करना सीखना चाहिए। बाबर आजम ने पिछले कुछ सालों में खुद को बेहतरीन बल्‍लेबाज के रूप में साबित किया, लेकिन टी20 क्रिकेट में उनके स्‍ट्राइक रेट पर हमेशा सवाल खड़े होते रहे हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज टी20 क्रिकेट में पाकिस्‍तान के लिए ओपनिंग करते हैं, लेकिन कुछ मौकों पर वो अच्‍छे गेंदबाजी आक्रमण के सामने संघर्ष करते दिखे।

बाबर आजम को सीखना होगा

शाहिद अफरीदी ने एक स्‍थानीय टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि बाबर आजम पाकिस्‍तान क्रिकेट का चेहरा हैं, लेकिन उन्‍हें मैच फिनिश करना सीखने की जरुरत है। अफरीदी ने कहा, ‘कोई शक नहीं कि बाबर आजम दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी हैं और वो पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का अभिमान हैं। हालांकि, एबी डिविलियर्स और विराट कोहली के साथ उनका नाम लेने में एक चीज रोक रही है, वो है मैच फिनिश करना। बाबर आजम को खुद को मैच विनर साबित करने की जरुरत है।’ बाबर आजम ने 2022 में दो प्रमुख आईसीसी अवॉर्ड्स जीते। उन्‍होंने साल के सर्वश्रेष्‍ठ वनडे खिलाड़ी और साल के सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटर का खिताब जीता। आईसीसी ने बाबर आजम को आईसीसी की साल की वनडे टीम का कप्‍तान भी बनाया। बाबर आजम ने बताया था कि निजी कीर्तिमान उनके लिए मायने नहीं रखते और वो आईसीसी वर्ल्‍ड कप खिताब जीतना चाहते हैं।

बाबर आजम ने ये बनाया लक्ष्‍य

आईसीसी से हाल ही में हुई बातचीत में बाबर आजम ने कहा था, ‘लक्ष्‍य है वर्ल्‍ड कप टीम का हिस्‍सा बनना और टूर्नामेंट जीतना। विश्‍व कप आने वाला है और मेरा लक्ष्‍य अच्‍छा प्रदर्शन करना है ताकि हम इसे जीत सके। आपने व्‍यक्तिगत रूप से कई चीजें देखी होगी, लेकिन मेरा लक्ष्‍य इस समय विश्‍व कप जीतना है। इस साल विश्‍व कप के कारण हमें काफी सफेद गेंद क्रिकेट खेलनी है। आपको एक-एक करके कदम बढ़ाने की जरुरत है।’