Friday , May 24 2024
Home / राजनीति / कांग्रेस ने केंद्र पर लगाए ये आरोप, कहा…

कांग्रेस ने केंद्र पर लगाए ये आरोप, कहा…

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि लगातार जारी महंगाई के दौर में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें 50 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ाया जाना आम आदमी के साथ लूट है। इतना ही नहीं पार्टी ने रियायती दर पर रसोई गैस सिलेंडर मुहैया कराने के राजस्थान सरकार के मॉडल के अनुरूप केंद्र की सत्ता में आने पर घरेलू रसोई गैस 500 रुपए प्रति सिलेंडर से कम कीमत पर देकर इस लूट को खत्म करने की बात कही है।

खरगे ने केंद्र पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने घरेलू और व्यावसायिक गैस सिलेंडर के दाम में बड़े इजाफे पर ट्वीट में कहा कि मोदी सरकार के दौरान जनता कमरतोड़ महंगाई से परेशान है। उन्होंने लिखा कि सिलेंडर की कीमत में बढ़ोत्तरी के बाद जनता पूछ रही है कि अब कैसे बनेंगे होली के पकवान, कब तक जारी रहेंगे लूट के ये फरमान।

राहुल ने किया ट्वीट

लंदन के कैंब्रिज विश्वविद्यालय में व्याख्यान देने गए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर कहा ”कांग्रेस काल में जहां मिली सब्सिडी से राहत, मित्र काल में बस जनता की जेब कटी और देश की संपत्ति मित्र को खैरात में बंटी।” राहुल ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए एलपीजी रसोई गैस की नई बढ़ी 1103 रुपए प्रति सिलेंडर पर शून्य सब्सिडी की तुलना में यूपीए सरकार के समय 2014 में रसोई गैस 410 रुपए प्रति सिलेंडर दिए जाने का उल्लेख करते हुए यह भी बताया है कि तब प्रति सिलेंडर सरकार 827 रुपए की सब्सिडी दे रही थी।

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से पूछा सवाल

रसोई गैस की कीमतों में इजाफे पर प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के चुनाव खत्म होते ही एक बार फिर मोदी सरकार ने महंगाई के बोझ से दबे आम लोगों को होली का तोहफा दिया है। इसी क्रम में कहा कि कांग्रेस केंद्र की सत्ता में आती है तो वह राजस्थान मॉडल के अनुसार देश भर में लोगों को 500 रुपए में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएगी।