Friday , May 24 2024
Home / देश-विदेश / एलएसी पर यथास्थिति को एकतरफा रूप से बदलने के किसी भी प्रयास का हम पूरा जवाब देंगे- लेफ्टिनेंट जनरल

एलएसी पर यथास्थिति को एकतरफा रूप से बदलने के किसी भी प्रयास का हम पूरा जवाब देंगे- लेफ्टिनेंट जनरल

चीन द्वारा एलएसी पर बीते कुछ सालों में हुई सीजफायर उल्लंघन को लेकर भारत ने आज चेताया है। लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि भारत में लगातार संघर्ष की चीनी घटनाओं के चलते हम हमेशा तैयार रहते हैं। लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि एलएसी पर यथास्थिति को एकतरफा रूप से बदलने के किसी भी प्रयास का हम पूरा जवाब देंगे।

LAC पर स्थिति स्थिर

लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि एलएसी पर फिलहाल स्थित स्थिर बनी हुई है और आगे भी इसको बनाए रखने के विभिन्न प्रयास किए जा रहे हैं। जनरल ने कहा कि यथास्थिति बदलने के लिए चीन ने पहले कई कोशिशें की, लेकिन उसे मकूल जवाब दिया गया।

सीमा की मजबूती से रक्षा कर रहे जवान

भारतीय सेना के उत्तरी कमान के कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि देश की सीमा की रक्षा करने के लिए बीएसएफ, आईटीबीपी और अन्य सीएपीएफ के बीच इंटर एजेंसी कॉपरेशन के बेहतर परिणाम मिले हैं। उन्होंने कहा कि एलएसी पर रक्षा के लिए स्पेशल ट्रेनिंग अभियान भी जवानों के लिए चलाए जा रहे हैं।

भारतीय सेना हर स्थित के लिए तैयार

जनरल ने कहा कि हमारी भारतीय सेना हर स्थिति से सामना करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि तकनीकी सामग्रियों के इस्तेमाल से और गश्ती अभियान से सीमाओं की रक्षा की जा रही है और सेना का मनोबल हाई है।