Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / सीएम बिस्वा ने मुकरोह को बताया था असम का हिस्सा..

सीएम बिस्वा ने मुकरोह को बताया था असम का हिस्सा..

असम के अपने समकक्ष के दावे को खारिज करते हुए मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि विवादित अंतरराज्यीय सीमा पर स्थित मुकरोह गांव मेघालय का हिस्सा है जहां पिछले साल हिंसक संघर्ष में छह लोग मारे गए थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%9C%E0%A5%80%E0%A4%93%E0%A4%93.webp

असम के अपने समकक्ष के दावे को खारिज करते हुए मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि विवादित अंतरराज्यीय सीमा पर स्थित मुकरोह गांव मेघालय का हिस्सा है, जहां पिछले साल हिंसक संघर्ष में छह लोग मारे गए थे।

असम का हिस्सा

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने कहा कि मुकरोह के निवासी उनके नेतृत्व वाली सरकार की कई योजनाओं के लाभार्थी हैं। संगमा का बयान ऐसे समय आया है, जब कुछ सप्ताह पहले असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने विधानसभा में कहा था कि मुकरोह उनके राज्य का हिस्सा है।

मेघालय का हिस्सा है मुकरोह- सीएम संगमा

संगमा ने विधानसभा में कहा कि मैंने स्पष्ट कहा है कि मुकरोह मेघालय का हिस्सा है। तथ्य और आंकड़े यही दर्शाते हैं। अन्य बयान दे सकते हैं, लेकिन हमार रुख स्पष्ट है। हाल में मेघालय विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान मुकरोह में भी हुआ। गांव में दो मतदान केंद्र हैं और यह मोकाइव निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है।

मुकरोह में हिंसक संघर्ष के दौरान मारे थे 6 लोग

पिछले साल 22 नवंबर को अवैध रूप से काटी गई लकड़ी से लदे एक ट्रक को पड़ोसी राज्य के वन कर्मियों द्वारा रोके जाने के बाद हुई झड़प में मुकरोह के पांच और असम के एक वन रक्षक समेत छह लोगों की मौत हो गई थी।