Tuesday , July 16 2024
Home / MainSlide / स्मृति ईरानी ने इस मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बोला हमला…

स्मृति ईरानी ने इस मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बोला हमला…

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला। स्मृति ईरानी ने सीएम ममता बनर्जी पर पत्थरबाजों को क्लीन चिट देने का आरोप लगाया।

‘कब तक हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी ममता’

स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान पथराव हुआ, लेकिन राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्थरबाजों को क्लीन चिट दे दी, जिन्होंने कानून अपने हाथ में लिया और रामनवमी की शोभा यात्रा पर हमला किया। उन्होंने कहा सवाल यह है कि ममता कब तक हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी।

2022 में लक्ष्मी पूजा के दौरान भी हुई थी घटना- स्मृति

ईरानी ने आगे कहा यह पहली घटना नहीं है, जो ममता के कार्यकाल में हुई है। इससे पहले 2022 में लक्ष्मी पूजा पर जब दलित पूजा कर रहे थे तो उन पर हमला किया गया था। उस समय भी वह चुप थीं। बता दें कि गुरुवार को रामनवमी के जश्न के बीच हावड़ा में दो गुटों के बीच हुई झड़प में कई वाहनों में आग लगा दी गई थी। जुलूस के दौरान दंगाइयों ने सार्वजनिक और निजी संपत्तियों में तोड़फोड़ की और वाहनों को आग के हवाले कर दिया था।

बंगाल सरकार ने CID को सौंपी जांच

बताते चलें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने रामनवमी के दौरान हावड़ा में हुई हिंसा की जांच शुक्रवार को आपराधिक जांच विभाग (CID) को सौंप दी है।। पुलिस महानिरीक्षक, सीआईडी सुनील चौधरी के नेतृत्व में एक विशेष टीम ने जांच शुरू की है। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस से बात की और हावड़ा में भड़की हिंसा की स्थिति का जायजा लिया।