Friday , May 24 2024
Home / राजनीति / कर्नाटक में एंटी-टोल गेट समिति ने जनता से की ये अपील, कहा…

कर्नाटक में एंटी-टोल गेट समिति ने जनता से की ये अपील, कहा…

कर्नाटक के सूरथकल में टोल गेट के खिलाफ सफल आंदोलन का नेतृत्व करने वाली टोल विरोधी कार्रवाई समिति ने दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों के मतदाताओं से आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने की अपील की है। टोल विरोधी कार्रवाई समिति ने राजमार्गों पर टोल शुल्क में भारी वृद्धि को लेकर ये अपील की है।

केंद्र सरकार के फैसले की कड़ी आलोचना की

एक बयान में समिति के संयोजक मुनीर कटिपल्ला ने 1 अप्रैल से प्रभावी राजमार्ग टोल शुल्क को 25 प्रतिशत बढ़ाने के केंद्र सरकार के फैसले की कड़ी आलोचना की। कटिपल्ला ने कहा कि टोल शुल्क में बढ़ोतरी ने उन लोगों पर बोझ डाला है, जो पहले से ही मूल्य वृद्धि और जीवन यापन की लागत में वृद्धि से प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि अब दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों के चार टोल प्लाजा पर टोल शुल्क बढ़ा दिया गया है।

भाजपा को सबक सिखाएं आम जनता- समिति

समिति के संयोजक मुनीर कटिपल्ला ने कहा कि आम लोगों को आने वाले चुनावों में भाजपा को सबक सिखाने के लिए अपनी राजनीतिक इच्छाशक्ति दिखानी चाहिए और सभी राजनीतिक दलों को कॉरपोरेट्स के लाभ के लिए काम नहीं करने के लिए मजबूर करना चाहिए।

दक्षिण कन्नड़ और उडुपी में मौजूद हैं टोल प्लाजा

बता दें कि दक्षिण कन्नड़ के अलावा केरल से सटे राष्ट्रीय राजमार्ग सीमा पर तलपडी में दो टोल गेट हैं। इसके साथ ही मंगलुरु-बेंगलुरु एनएच-75 पर ब्रह्मराकूटलू भी टोल हैं। वहीं, उडुपी में हेजमाडी और सेस्थाना में दो टोल प्लाजा हैं, दोनों एनएच 66 पर मौजूद हैं।