Thursday , May 23 2024
Home / खेल जगत / खलील अहमद के कैच छोड़ने के बाद मोमेंटम एलएसजी की ओर शिफ्ट हो गया था जो टीम की हार की वजह बना- डेविड वॉर्नर

खलील अहमद के कैच छोड़ने के बाद मोमेंटम एलएसजी की ओर शिफ्ट हो गया था जो टीम की हार की वजह बना- डेविड वॉर्नर

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मिली करारी हार के बाद कहा कि खलील अहमद के कैच छोड़ने के बाद मोमेंटम एलएसजी की ओर शिफ्ट हो गया था जो टीम की हार की वजह बना। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने यह मैच 50 रनों के बड़े अंतर से जीता। इस मैच में केएल राहुल की टीम ने काइल मेयर्स के तूफानी अर्धशतक के दम पर बोर्ड पर 193 रन लगाए थे, इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 143 ही रन बना पाई। लखनऊ के लिए गेंदबाजी में मार्क वुड चमके जिन्होंने अपने टी20 करियर का पहला 5 विकेट हॉल लिया।
खलील अहमद ने काइल मेयर्स का यह कैच तब टपकाया जब वह 15 गेंदों पर 14 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। पावरप्ले में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इस विस्फोटक बल्लेबाज को फंसा रखा था। डीसी ने उन्हें हाथ खोलने का एक भी मौका नहीं दिया था। इस दबाव का फायदा चेतन सकारियार ने 6ठें ओवर में उठाया। ओवर की तीसरी गेंद पर सकारिया ने धीमी बाउंसर का इस्तेमाल किया। इस गेंद पर अपर कट लगाने के प्रयास में मेयर्स शॉर्ट थर्ड मैन की दिशा में तैनात खलील अहमद की ओर गेंद मैर बैठे। खलील के लिए यह लड्डू कैच था शायद इस वजह से वह चौकन्ने नहीं थे। खलील ने इस आसान से कैच को टपकाया जिसपर कोई विश्वास नहीं कर पाया। इसके बाद मेयर्स को रोकना दिल्ली के लिए काफी कठिन हो गया। मेयर्स के अर्धशतक से लखनऊ सुपर जायंट्स से धीमी शुरुआत से उबरते हुए छह विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।  मार्क वुड (14 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से लखनऊ ने जीत हासिल की। वॉर्नर ने 50 रन की हार के बाद कहा, ”यह चुनौतीपूर्ण लक्ष्य था। हमने तेज गेंदबाजों की बदौलत शुरु में लय हासिल की थी। लेकिन उन्होंने (लखनऊ) ने पावरप्ले में बहुत अच्छी गेंदबाजीकी।” दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने कहा, ”वुड बेहतरीन गेंदबाज है और उसने अपनी प्रतिभा और अनुभव का नजारा आज पेश किया। ” लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा, ”यह शानदार शुरूआत थी। हमें पिच के बारे में ज्यादा नहीं पता था, अच्छी शुरुआत रही। हमने अच्छा स्कोर खड़ा किया जो इस पिच पर उम्मीद के स्कोर से 30 रन ज्यादा रहा। काइल मेयर्स ने आक्रामक बल्लेबाजी की और गेंदबाजों पर दबाव बनाया।” उन्होंने कहा, ”फिर वुड ने कमाल की गेंदबाजी की, यह किसी भी तेज गेंदबाज और टीम के लिए सपना होता है। पूरे गेंदबाजी ग्रुप ने अच्छा प्रदर्शन कर बल्लेबाजों पर दबाव बनाया।”