Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / देश के इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना…

देश के इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना…

देश में अप्रैल महीने की शुरुआत में भी कई राज्यों में बारिश हो रही है। आने वाले कुछ दिनों में पश्चिम विक्षोभ के चलते तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर-पश्चिम भारत से लेकर पूर्व और दक्षिण भारत में बारिश हो सकती है।

दिल्ली-एनसीआर में होगी बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर में आज गरज के साथ बारिश हो सकती है। देश की राजधानी में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक रह सकता है। वहीं, मंगलवार को दिल्ली में हल्की बारिश होगी और बादल छाए रहेंगे।

पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में गिरेंगे ओले

मौसम विभाग की मानें तो आज उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में ओलावृष्टि की संभावना है। उत्तराखंड में कल यानी मंगलवार को भी ओलावृष्टि हो सकती है।

इन इलाकों में आंधी, तूफान का पूर्वानुमान

उत्तर-पूर्व भारत और पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 5 अप्रैल तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इन इलाकों में आंधी, तूफान चलने की भी संभावना है। 5 अप्रैल के बाद बारिश और आंधी-तूफान में कमी आएगी। इसके अलावा आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में अगले पांच दिनों तक तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

अगले पांच दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के तापमान को लेकर भी अपडेट दिया है। देश में ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान अभी सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस कम है। अगले 5 दिनों के दौरान भी देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान के सामान्य से नीचे रहने की संभावना है। अगले 5 दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू चलने की संभावना भी नहीं है।