Tuesday , May 28 2024
Home / देश-विदेश / केरल में कांग्रेस पार्टी ने कोच्चि पुलिस पर लगाए ये आरोप…

केरल में कांग्रेस पार्टी ने कोच्चि पुलिस पर लगाए ये आरोप…

केरल में कांग्रेस पार्टी ने रविवार को आरोप लगया कि कोच्चि में पुलिस गुंडा राज चल रहा है। कांग्रेस ने पुलिस पर यह आरोप पुलिस की प्रताड़ना के बाद युवक को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद लगाया है। इस दौरान कांग्रेस विधायक उमा थॉमस और जिला कांग्रेस समिति के अन्य नेताओं ने अस्पताल जाकर पीड़ित से मुलाकात की।

कोच्चि में चल रहा है पुलिस गुंड़ा राज

इस मामले पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुहम्मद शियास ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि कोच्चि में पुलिस गुंडा राज चल रहा है। उन्होंने कहा कि पीड़ित के चेहरे पर सूजन और चोट के निशान हैं। शियास ने कहा कि अगर पुलिस बिना किसी कारण से किसी की भी चेहरे पर थप्पड़ मारती है, तो उसको जवाबी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने पुलिस पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस को किसी को मारने का लाइसेंस किसने दे दिया? अब हम किससे शिकायत करें? पुलिस किसी से डरती नहीं है।

पुलिस के खिलाफ होगा धरना- प्रदर्शन

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, “पुलिस सिर्फ लोगों से पैसे वसूलने का काम कर रही है। 29 साल के एक युवक को पुलिस ने बिना किसी कारण से पीटा। पुलिस पागल हो रही है। किसने कहा कि पुलिस पर कानून लागू नहीं होता? पुलिस की बर्बरता के खिलाफ आने वाले दिनों में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

बिना किसी कारण के ही किया गया प्रताड़िता

मालूम हो कि कोच्चि के थुथियूर में 29 साल रेनेश ने आरोप लगाया कि एर्नाकुलम नॉर्थ पुलिस ने उन्हें बिना किसी कारण के ही प्रताड़ित किया। उन्होंने कहा कि मैं एर्नाकुलम में एक निजी कंपनी में काम करता हूं। यह घटना शनिवार दोपहर की है, जब मैं पानी पीने के लिए बाहर निकला था। उन्होंने कहा, “जब मैं बाहर आराम कर रहा था तभी एक पुलिस वाला आया और पुछा कि मैं यहां क्या कर रहा हूं। पुलिस वाले ने बिना किसी कारण के ही मुझे थप्पड़ मार दिया। पुलिस ने मुझसे मेरा मोबाइल फोन मांगा और मैंने अपना फोन उसको देने से इंकार कर दिया, जिसके बाद उसने मेरे पैर पर लाठी से वार किया। पुलिस मुझे थाने भी लेकर गई।”