Friday , September 20 2024
Home / राजनीति / 8 अप्रैल को भाजपा उम्मीदवारों पर फैसला करने के लिए संसदीय बोर्ड की बैठक होने की संभावना…

8 अप्रैल को भाजपा उम्मीदवारों पर फैसला करने के लिए संसदीय बोर्ड की बैठक होने की संभावना…

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि दस मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा संसदीय बोर्ड की आठ अप्रैल को बैठक होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के पास पहले से ही प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र की सर्वेक्षण रिपोर्ट है, लेकिन उसने शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों पर प्रत्येक जिला कोर कमेटी की राय मांगी है।

”संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा”

बोम्मई ने कहा, “हम मंगलवार को राज्य कोर कमेटी की बैठक के दौरान जिला समितियों द्वारा सुझाए गए नामों पर चर्चा करेंगे और फिर इसे केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजेंगे। संसदीय बोर्ड की आठ अप्रैल को बैठक होने की संभावना है, जहां चर्चा के बाद नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा।”

संसदीय बोर्ड के सदस्य हैं येदियुरप्पा

संसदीय बोर्ड भाजपा की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था है। कर्नाटक भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बोर्ड के सदस्य हैं।

भाजपा का टिकट पाने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा

बोम्मई ने संकेत दिया कि चुनाव लड़ने के लिए भाजपा का टिकट पाने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा है। उन्होंने कहा, “कुछ जगहों पर तीन से चार उम्मीदवार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। यह इस बात का संकेत है कि हम जीतने वाली पार्टी हैं।”

10 मई को होगा मतदान

विधानसभा चुनाव 10 मई को एक ही चरण में होने हैं और मतगणना 13 मई को होगी। विपक्षी दलों कांग्रेस और जद (एस) ने चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची पहले ही जारी कर दी है। राज्य में नई एंट्री करने वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने भी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।