Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / बीएसपी की जमीन पर घर बनाने वालों को भी मिलेगा हाफ बिजली बिल योजना का लाभ-भूपेश

बीएसपी की जमीन पर घर बनाने वालों को भी मिलेगा हाफ बिजली बिल योजना का लाभ-भूपेश

भिलाई 08 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भिलाई इस्पात संयंत्र(बीएसपी) टाउनशिप एरिया के रहवासियों तथा बीएसपी की जमीन पर घर  बनाने वालों को भी बिजली बिल हाफ योजना का लाभ दिए जाने की घोषणा की हैं।

श्री बघेल ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान यह घोषणा करते हुए कहा कि इन सभी को बिजली बिल हाफ योजना का लाभ दिलाने के लिए अगली कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा।इन क्षेत्र के लोगों को अब तक हाफ बिजली बिल योजना का लाभ नहीं मिल रहा था।

उन्होने भिलाई में एक हजार महिलाओं को रोजगार प्रदान करने गारमेंट फैक्ट्री शुरू की जाएगी। इसके लिए सात करोड़ रूपए की राशि की स्वीकृति भी उन्होने प्रदान की।बीपीओ कॉल सेंटर प्रारंभ किया जाएगा। इसमें 500 युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसके लिए भी उन्होने पांच करोड़ रूपए की राशि की स्वीकृति दी।हुडको में क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण के लिए डेढ़ करोड़ रूपए और सर्व समाज नागरिक भवन के निर्माण के लिए तीन करोड़ रूपए की राशि की स्वीकृति देने की भी उन्होने घोषणा की।

श्री बघेल ने कहा कि खुर्सीपार में स्थित शासकीय आई.टी.आई को स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट आई.टी.आई अंतर्गत संचालन किया जायेगा। यहां नये ट्रेड प्रारंभ किए जाएंगे। इसके अलावा भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत प्रत्येक वार्ड में 50 लाख रुपए के विकास कार्य कराये जायेंगे।