Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / बेमेतरा में दो सम्प्रदायों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक की मौत

बेमेतरा में दो सम्प्रदायों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक की मौत

बेमेतरा 08 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में दो सम्प्रदायों के बीच आज हुई हिंसक झड़प में एक युवक की मौत हो गई जबकि एक सब इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए।घटना के बाद इलाके में तनाव हैं।

बेमेतरा के पुलिस अधीक्षक कल्याण एलेसेला ने पत्रकारों के बताया कि साजा थाना क्षेत्र के बीरमपुर में दो समुदायों में आज हुई हिंसक झड़प में एक 23 वर्षीय युवक की मौत हो गई।पुलिस घटना की सूचना मिलने पर जब शव के कब्जे में लेने पहुंची तो उग्र लोगो ने पुलिस पर हमला कर दिया।इस हमले में सब इंस्पेक्टर तथा पुलिस कर्मी घायल हो गए। सब इंस्पेक्टर के सिर में चोटे आई है और उन्हे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

उन्होने बताया कि युवक की मौत के सिलसिले में प्रभावित पक्ष ने 11 लोगो को चिन्हित किया है जिसमें से नौ लोगो को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।उन्होने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर के साथ वह मौके पर पहंच गए और ग्रामीणों को काफी देर तक शान्ति बनाए रखऩे के लिए समझाया गया।उन्होने बताया कि इस दौरान ही अलग अलग रास्तों से जाकर कुछ उपद्रवी लोगो ने पुवाल में तथा एक वाहन को भी आग लगा दी।

श्री एलेसेला ने बताया कि प्रभावित क्षेत्र में बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।इलाके में तनावपूर्ण शान्ति है।उन्होने बताया कि साजा के एसडीएम ने तनाव के मद्देनजर इलाके में धारा 144 लागू कर दी है।