Friday , May 24 2024
Home / देश-विदेश / मुदिगेरे निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक ने अपने इस्तीफे की घोषणा की…

मुदिगेरे निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक ने अपने इस्तीफे की घोषणा की…

कर्नाटक के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा शुरू कर दी है। इसी बीच, भाजपा विधायक ने अपनी पार्टी को झटका दिया है। दरअसल, मुदिगेरे निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक एमपी कुमारस्वामी ने अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी है। दरअसल, इन्होंने कहा है कि आगामी चुनाव के लिए इन्हें टिकट नहीं दिया गया इसलिए वो अपने पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं।

आपसी मतभेद के कारण नहीं मिला टिकट

कल रात घोषित की गई भाजपा की 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में मुदगिरे से दीपक डोड्डैया का नाम उम्मीदवार के रूप में चुना गया। कुमारस्वामी ने टिकट नहीं मिलने पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि पर निशाना साधा और कहा कि वह अपने समर्थकों और अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से चर्चा करने के बाद अपने अगले कदम पर फैसला करेंगे। विधायक ने टिकट न मिलने का कारण उनके और रवि के बीच निजी रंजिश बताया।

येदियुरप्पा के बिना भाजपा कुछ नहीं

कुमारस्वामी ने कहा कि अगर भाजपा के वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा एक सप्ताह के लिए अपना फोन बंद कर दें तो, पार्टी 50 सीटें भी नहीं जीत पाएगी। येदियुरप्पा के बिना लोग बीजेपी की सभाओं में भी नहीं आएंगे। उन्होंने सवाल किया कि उन्हें टिकट क्यों नहीं दिया गया। उन्होंने कहा, “मेरे पास उम्र और क्षमता है।”

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

बीते बुधवार को भाजपा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में 23 उम्मीदवारों का नाम शामिल है। इससे पहले भाजपा ने मंगलवार को 224 सीटों में से 189 सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। दोनों सूची मिलाकर भाजपा ने 224 में से 212 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है।

12 प्रत्याशियों का नाम बाकी

भारतीय जनता पार्टी की ओर से 12 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाने बाकी हैं, जिनमें हुबली धारवाड़ मध्य, कृष्णराजा, शिवमोग्गा, महादेवपुरा आदि निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं। आपको बताते चलें, कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को एक ही चरण में होंगे, जिसकी मतगणना 13 मई को होनी है।