Sunday , May 19 2024
Home / देश-विदेश / पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को पत्र लिखने का किया फैसला

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को पत्र लिखने का किया फैसला

इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को पत्र लिखने का फैसला किया है। पीटीआई पंजाब की कार्यवाहक सरकार के 90 दिनों के संवैधानिक कार्यकाल को लेकर अल्वी को पत्र लिखेगी। पंजाब की कार्यवाहक सरकार के बारे में लिखा जाएगा पत्र एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी के नेतृत्व वाली पंजाब की अंतरिम सरकार के कार्यकाल के बारे में अल्वी को एक पत्र लिखेंगे। पत्र में कहा गया है कि पंजाब की कार्यवाहक सरकार का 90 दिनों का संवैधानिक कार्यकाल 22 अप्रैल को समाप्त होगा। लेकिन कार्यवाहक सेटअप कार्यकाल के दौरान अपने उद्देश्य को पूरा नहीं कर पाया है।

अदालत के आदेश का अनुरोध करेगी पीटीआई

पत्र में, फवाद चौधरी ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से सुप्रीम कोर्ट के संदर्भ के रूप में पत्र भेजने का आग्रह किया। इसके अलावा एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई अदालत के आदेश का अनुरोध करेगी, इसलिए फवाद चौधरी ने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से सर्वोच्च न्यायालय के संदर्भ के रूप में पत्र भेजने का अनुरोध किया।

अंतरिम सरकार के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग करेगी पीटीआई

समाचार रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) अंतरिम सरकार को समाप्त करने की प्रक्रिया को स्पष्ट करने के लिए अदालत के आदेश का भी अनुरोध करेगी। पीटीआई चुनाव कराने में विफल रहने के लिए अंतरिम सरकार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी मांग करेगी। वहीं, पीटीआई पंजाब में प्रशासनिक मामलों को सुव्यवस्थित करने के लिए एक स्पष्ट योजना का प्रस्ताव देगी।

ईद के बाद देश में विरोध प्रदर्शन करेगी पीटीआई

इस बीच, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने घोषणा की है कि पीटीआई ईद-उल-फितर के बाद देश में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेगी। पीटीआई कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि पीटीआई ईद-उल-फितर के बाद शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शनों की शुरुआत करेगी। इमरान खान ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने 27 अप्रैल के बाद पीटीआई नेताओं और कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई शुरू करने की योजना बनाई है।

पीटीआई के 3,000 कार्यकर्ता गिरफ्तार

पीटीआई प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान सरकार ने अभी तक सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) से जुड़े एक भी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया है। खान ने कहा कि सरकार ने पीटीआई के 3,000 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। क्रिकेटर से नेता बने इमरान ने कहा कि अत्याचारों पर पीटीआई चुप नहीं बैठेगी।

क्या बोले इमरान खान?

इमरान खान ने कार्यकर्ताओं से ईद के बाद शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन की तैयारी शुरू करने की अपील की। खान के मुताबिक, पाकिस्तान में आर्थिक संकट तब तक खत्म नहीं होगा, जब तक नए सिरे से चुनाव नहीं हो जाते। पीटीआई के अध्यक्ष ने कहा कि पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट (एससी) देश में लोकतंत्र की रक्षा कर रहा है और देश को शीर्ष अदालत और संविधान का समर्थन करना होगा।