Tuesday , March 19 2024
Home / MainSlide / सेवा,सुशासन और गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित रहे उनकी सरकार के नौ साल- मोदी

सेवा,सुशासन और गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित रहे उनकी सरकार के नौ साल- मोदी

अजमेर 31 मई।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनकी  सरकार के नौ साल देशवासियों की सेवा, सुशासन और गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित रहे हैं।

   श्री मोदी ने आज शाम यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सबका साथ, सबका विकास और वंचितों को प्राथमिकता देने कारण देश में बड़े बदलाव हुए हैं। श्री मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले 9 वर्षों में 19 करोड़ परिवारों को गैस कनेक्शन दिए गए हैं, जिससे महिलाओं को स्वास्थ्य लाभ और सुविधाएं मिली हैं। सरकार ने पिछले तीन साल में करोड़ों घरों में नल से जल की सुविधा पहुंचाई है।

  उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा वन रैंक वन पेंशन लागू करने के बाद से देश के पूर्व सैनिकों की जेब में 65 हजार करोड़ रुपये पहुंचे हैं।उन्होने कहा कि भाजपा ने छोटे किसानों की मुश्किलों को समझा और नौ साल में छह बार कृषि बजट बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए पहली बार कई पहल की गई हैं।

इसे भी पढ़े-अनाज भंडारण योजना के लिए एक लाख करोड रूपये की मंजूरी

   श्री मोदी ने कहा कि देश में विकास कार्यों के लिए धन की कभी कमी नहीं रही, लेकिन भ्रष्ट व्यवस्था के कारण देश का विकास प्रभावित हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले नौ साल में सरकार को लूटने के रास्ते बंद कर दिए हैं और इसलिए देश का विकास हो रहा है।सरकार ने आदिवासी बच्चों की शिक्षा के लिए 22 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि दी है। पिछले नौ साल में 2 लाख 25 हजार करोड़ रुपए गरीबों के लिए मकान बनाने पर खर्च किए गए हैं। श्री मोदी ने कहा कि इस दौरान केंद्र सरकार ने बेटियों और महिलाओं की हर समस्या पर ध्यान देकर उन्हें दूर करने का प्रयास किया है।

  राजस्थान की कांग्रेस सरकार का जिक्र करते हुए श्री मोदी ने कहा कि राज्य की सरकार ने आज तक किसानों से कर्जमाफी का वादा पूरा नहीं किया है।उन्‍होंने कहा कि इस दशक के आने वाले सात साल देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। 140 करोड़ देशवासियों को परिवार का सदस्य बताते हुए श्री मोदी ने देश को भरोसा दिलाया कि वह राष्ट्र निर्माण के लिए अथक प्रयास करते रहेंगे।