Saturday , May 18 2024
Home / MainSlide / मेक्सिको बस दुर्घटना जार्जिया में भारतवंशी की मौत समेत कई घटनाक्रमों को सुर्खियों में जगह मिली..

मेक्सिको बस दुर्घटना जार्जिया में भारतवंशी की मौत समेत कई घटनाक्रमों को सुर्खियों में जगह मिली..

भारत के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में बुधवार को स्थिति पहले से सामान्य नजर आई क्योंकि दो माह बाद कक्षा एक से आठवीं तक के छात्रों के लिए विद्यालय फिर से खुल गए। वहीं अमेरिका के दक्षिणी कैरोलिना में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसके अलावा मेक्सिको बस दुर्घटना जार्जिया में भारतवंशी की मौत समेत कई घटनाक्रमों को सुर्खियों में जगह मिली।

भारत और अमेरिका के बुधवार को कई महत्वपूर्ण घटनाक्रमों को सुर्खियों में जगह मिली जिसमें मेक्सिको बस दुर्घटना, जार्जिया में भारतवंशी की मौत, ओमान की खाड़ी में ईरान के साथ तनातनी और भारत के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में इंटरनेट पर लगे प्रतिबंध की मियाद बढ़ी इत्यादि खबरें शामिल हैं।

भारत के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में बुधवार को स्थिति पहले से सामान्य नजर आई, क्योंकि दो माह बाद कक्षा एक से आठवीं तक के छात्रों के लिए विद्यालय फिर से खुल गए। वहीं, अमेरिका के दक्षिणी कैरोलिना में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

भारत के प्रमुख समाचार

मणिपुर में दो माह बाद खुले स्कूल 

मणिपुर में दो महीने से ज्यादा वक्त तक चली जातीय हिंसा के कारण बंद रहने के बाद स्कूल बुधवार को फिर से खुल गए। स्कूल आने वाले बच्चे उत्साहित थे, लेकिन ज्यादातर संस्थानों में पहले दिन उपस्थिति बहुत कम रही। वहीं, मणिपुर सरकार ने शांति और सार्वजनिक व्यवस्था में किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए राज्य में एक बार फिर से इंटरनेट सेवाओं पर लगी रोक की मियाद को बढ़ा दिया है।

अमेरिका के प्रमुख समाचार

दक्षिणी कैरोलिना में विमान दुर्घटनाग्रस्त

अमेरिका के दक्षिणी कैरोलिना के तटीय रिसॉर्ट शहर में एक इंजन वाला विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, यह हादसा वीकेंड में हुआ था।

मेक्सिको बस हादसे में 27 की मौत

मेक्सिको में बुधवार को एक बस भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य 21 घायल हो गए। अधिकारियों के मुताबिक, हादसा उस वक्त हुआ जब दक्षिणी मैक्सिकन राज्य ओक्साका से होकर जा रही बस खाई में गिर गई। 

अमेरिका में भारतवंशी की मौत

अमेरिका के जार्जिया में एक स्टोर पर क्लर्क के रूप में कार्य करने वाले 36 वर्षीय भारतवंशी मंदीप सिंह की नाबालिगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना 28 जून की है। वह एक महीने से भी कम समय से यहां कार्य कर रहे थे। बता दें कि ‘व्रेन्स’ में काम करने वाले मंदीप सिंह को 28 जून को 15 साल के दो नाबालिगों ने दो गोलियां मार दीं। 

अमेरिकी नौसेना ने टैंकरों को ईरानी की जब्ती से बचाया

ईरान बुधवार को ओमान की खाड़ी में दो वाणिज्यिक टैंकरों को जब्त करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन अमेरिकी नौसेना द्वारा किए गए हस्तक्षेप की वजह ईरान ऐसा कर पाने में सफल नहीं हुआ। अमेरिकी नौसेना के मुताबिक, एक ईरानी नौसैनिक जहाज ओमान की खाड़ी में अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र में बुधवार को स्थानीय समयानुसार एक बजे तेल टैंकर टीआरएफ मॉस के पास पहुंचा।