Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे मोदी से कांग्रेस ने पूछे 21 सवाल

छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे मोदी से कांग्रेस ने पूछे 21 सवाल

रायपुर 06 जुलाई।छत्तीसगढ़ के दौरे पर कल यहां पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कांग्रेस ने प्रदेश और देश के अहम विषयों पर 21 सवाल पूछा है।

   प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की ओर से पूछे गये सवालों की प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने आज प्रेस कान्फ्रेस में जानकारी दी।उन्होने कहा कि नौ साल का रिकार्ड है प्रधानमंत्री मोदी सवालों के उत्तर तो नहीं देते है लेकिन फिर भी छत्तीसगढ़ की जनता की ओर से हम प्रधानमंत्री से इन सवालों को पूछना चाहते है।

     उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2014 में देश की जनता से अच्छे दिन लाने का वायदा किया था लेकिन आपका कार्यकाल देश का सबसे बदहाल शासनकाल साबित हुआ। देश की अर्थव्यवस्था तबाह है बेरोजगारी चरम पर है, संस्थागत भ्रष्टाचार से सरकारी तंत्र कमजोर हो गया। देश की जनता को आप से इन सवालो के जवाब की अपेक्षा है।

     श्री मरकाम ने पूछा है कि 100 दिन में महंगाई कम करने का वादा था लेकिन 3285 दिन में भी महंगाई कम क्यों नहीं हुई? 07 नवम्बर 13 को छत्तीसगढ़ के कांकेर में प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता से वायदा किया था हरेक खाते में 15 लाख आयेंगे। 15-15 लाख रुपया जनता के खाते में कब आयेंगे? नौ साल में विदेश से कितना कालाधन वापस आया ? दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष के वादानुसार 18 करोड़ रोजगार युवाओं को कब मिलेगा?

      उन्होने पूछा कि किसानों की आमदनी दुगुनी कब होगी? उपज की कीमत लागत मूल्य से डेढ़ गुना कब मिलेगा ? अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम घट गये है फिर भी देश में पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के दाम कम क्यों नहीं हो रहे है? उज्जवला के हितग्राहियों के सिलेंडर कब भरेंगे? नौ साल में देश के ऊपर कर्जभार 150 लाख करोड़ कैसे बढ़ गया ? अडानी की सेल कंपनी में लगे 20 हजार करोड़ रूपये किसके है? इस पर आप चुप क्यों है?

       प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पूछा है कि 10 चीन भारतीय भूमि पर अतिक्रमण कर निर्माण करवा रहा केंद्र सरकार मौन क्यों है? प्रधानमंत्री जी लाल आंख कब दिखायेंगे? मणिपुर जल रहा है केंद्र सरकार मौन क्यों है? मणिपुर चुनाव के लिये हेमंता विश्व शर्मा और राम माधव ने उग्रवादियों से मदद ली थी उसकी जांच कब करायेगी केंद्र सरकार ? पहलवान बेटियों से शोषण करने के आरोपी बृजभूषण सिंह को अब तक क्यों गिरफ्तार क्यों नहीं किया ? आदिपुरूष फिल्म पर केंद्र ने बैन क्यों नहीं लगाया? फिल्म बनाने वाले को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया?

      उन्होने श्री मोदी से पूछा है कि छत्तीसगढ़ के उद्योगों को कोल का आबंटन कब होगा? देशभर में रेलवे की यात्री सेवाओं को बदहाल क्यों कर दिया गया है? रेलगाड़ी की लेटलतीफी, निरस्तीकरण कब बंद होगा? राजभवन में लंबित छत्तीसगढ़ नवीन आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर कब होगा ? देश में प्रस्तावित रामायण सर्किट से छत्तीसगढ़ को क्यो अलग रखा गया है।छत्तीसगढ़ सरकार को केन्द्र से लंबित देनदारी विभिन्न विभागो की 55000 करोड की राशि कब तक मिलेगी ? छत्तीसगढ़ के नक्सल मोर्चे पर तैनात केन्द्रीय सुरक्षा बलो के खर्च राज्य सरकार को (11000 करोड़ लगभग) माफ कब करेंगे? झीरम नरसंहार की फाइल एन.आई.ए. राज्य सरकार द्वारा गठित एस.आई.टी. को क्यों नहीं वापस कर रही है?