Saturday , May 18 2024
Home / MainSlide / अमरनाथ यात्रा पंचतरणी और शेषनाग आधार शिविर से शुरू

अमरनाथ यात्रा पंचतरणी और शेषनाग आधार शिविर से शुरू

श्रीनगर 09 जुलाई।श्री अमरनाथ यात्रा तीन दिन स्थगित रहने के बाद आज दोपहर बाद पंचतरणी और शेषनाग आधार शिविर से शुरू हो गई। पूरे कश्मीर क्षेत्र में खराब मौसम के कारण यह यात्रा पिछले तीन दिन से रूकी हुई थी। 

    अधिकारियों ने बताया कि पवित्र गुफा के आस-पास आज दोपहर आसमान साफ होने के बाद पहलगाम यात्रा मार्ग खोल दिया गया और फंसे हुए यात्रियों को श्री अमरनाथ गुफा में प्राकृतिक रूप से बने हिम शिवलिंग के दर्शन के लिए आगे बढ़ने की अनुमति दे दी गई।हालांकि बालताल मार्ग से यात्रा अभी रूकी हुई है और अधिकारियों ने मार्ग पर फिसलन होने के कारण आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी है।

   इस बीच कश्मीर घाटी से लगातार दूसरे दिन भी श्री अमरनाथ यात्रा के नए जत्थे को कश्मीर घाटी की ओर जाने की अनुमति नहीं दी गई। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग रामबन क्षेत्र में पन्थयाल के निकट बंद है। लद्दाख में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक और एक कार पर एक चट्टान गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। इस बीच करगिल के निचले इलाकों में बरसात और ऊंची पहाड़ियों पर हिमपात हो रहा है। हिमपात, बाढ़ और पत्थर खिसकने से क्षेत्र में सड़कें बंद हैं।