Saturday , May 18 2024
Home / MainSlide / UPSC CSE Mains 2023: यूपीएससी DAF फाॅर्म भरने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स..  

UPSC CSE Mains 2023: यूपीएससी DAF फाॅर्म भरने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स..  

UPSC CSE Mains 2023 यूपीएससी सीएसई मुख्य परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र और टाइमटेबल परीक्षा से तीन से चार सप्ताह पहले यूपीएससी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। UPSC की ओर से 12 जून को सीएसई प्रीलिम्स के नतीजे घोषित किए थे

संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा, 2023 के लिए डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म 1 ) (डीएएफ) जारी कर दिया गया है। UPSC की ओर से 12 जून को सीएसई प्रीलिम्स के नतीजे घोषित किए थे और जो लोग मेंस के लिए क्वालिफाई हुए हैं उन्हें अब यह फॉर्म भरना होगा। DAF फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 19 जुलाई, 2023 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी परीक्षा के अनुसार, उक्त परीक्षा में योग्य घोषित किए गए सभी उम्मीदवारों को सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2023 के लिए विस्तृत आवेदन पत्र- I (DAF-I) में फिर से आवेदन करना होगा, जो संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर 10/07/2023 से 19/07/2023 शाम 6:00 बजे तक उपलब्ध रहेगा। आयोग ने आगे कहा है कि डीएएफ 1 फॉर्म को भरने के लिए निर्देश upsc.gov.in पर उपलब्ध कराए जाएंगे।

 सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। अब सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2023 DAF सेक्शन खोजें। इस सेक्शन में आवेदन प्रक्रिया से संबंधित सभी प्रासंगिक जानकारी और लिंक शामिल होते हैं। अब वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों, दिशानिर्देशों और पात्रता मानदंडों को ध्यान से पढ़ें। अब आवश्यक विवरण भरें। अब ऑनलाइन आवेदन पत्र में सभी आवश्यक विवरण सही-सही दर्ज करें। इसमें व्यक्तिगत जानकारी, शैक्षिक योग्यता, संपर्क जानकारी कोई अन्य विवरण शामिल हैं। अब आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद, आवश्यक दस्तावेजों, जैसे फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और सहायक प्रमाणपत्र की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें। इसके अतिरिक्त, उपलब्ध ऑनलाइन भुगतान विकल्पों के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करें। आवेदन सबमिट करने से पहले दर्ज की गई सभी जानकारी सत्यापित कर लें।

UPSC CSE Mains Exam 2023: सीएसई मेंस एडमिट कार्ड और टाइमटेबल जल्द होगा रिलीज

यूपीएससी सीएसई मुख्य परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र और टाइमटेबल परीक्षा से तीन से चार सप्ताह पहले यूपीएससी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।