Friday , May 17 2024
Home / MainSlide / बिहार,पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी वर्षा का रेड अलर्ट

बिहार,पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी वर्षा का रेड अलर्ट

नई दिल्ली 12 जुलाई।मौसम विभाग ने बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और मेघालय में कल बहुत तेज वर्षा होने का रेड अलर्ट जारी किया है।

   उत्तरी हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। हिमाचल प्रदेश में बारिश से राज्य की लगभग सभी नदियां उफान पर हैं, जिससे आस-पास के इलाकों में जल-भराव हो गया है। क्षेत्र में कल और आज अधिकांश स्थानों पर मौसम साफ रहा, जिससे लोगों को काफी राहत मिली।

   हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अंबाला जिले का दौरा करेंगे. जहां एनडीआरएफ और सेना राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं। प्रभावित लोगों तक खाना, पानी और जरूरी सामान पहुंचाया जा रहा है. सभी विभाग मरम्मत का काम करेंगे और अगले 24 से 48 घंटे में स्थिति सामान्य होने की उम्मीद है।

   राष्ट्रीय राजधानी में वर्षा और हिमाचल प्रदेश तथा हरियाणा से पानी छोड़े जाने के बाद यमुना नदी का जलस्तर 207.71मीटर पर पहुंच गया है।यह अब तक का सबसे अधिक जल स्तर है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने निचले इलाकों में रहने वाले लोगों से घर खाली करने का अनुरोध किया। उन्‍होंने बताया कि यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से कई इलाकों में जनजीवन प्रभावित हुआ है।