Friday , May 3 2024
Home / MainSlide / वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 मैच में भारत को दी शिकस्त

वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 मैच में भारत को दी शिकस्त

गुयाना 07 अगस्त।  वेस्टइंडीज ने क्रिकेट में दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को दो विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली।

    प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत के निर्धारित 153 रनों के लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने सात गेंद शेष रहते पूरा कर लिया। इसमें निकोलस पूरन ने 40 गेंदों में 67 रन का बड़ा योगदान दिया। उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ घोषित किया गया। कप्तान हार्दिक पांड्या ने वेस्टइंडीज के तीन विकेट, युजवेंद्र चहल ने दो जबकि अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले, रोवमैन पॉवेल की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज की टीम ने तिलक वर्मा के 51 रनों के बावजूद भारत को निर्धारित बीस ओवरों में 7 विकेट पर 152 रनों पर रोक दिया।

   वेस्टइंडीज के लिए रोमारियो शेफर्ड, अल्ज़ारी जोसेफ और अकील होसेन ने दो-दो विकेट लिए। भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत गुरुवार को ब्रायन लारा स्टेडियम में श्रृंखला का पहला मैच चार रन से हार गया। वेस्टइंडीज ने 2016 के बाद पहली बार भारत के खिलाफ लगातार टी20 मैच जीत हासिल की है। पांच मैचों की श्रृंखला का तीसरा टी20 इंटरनेशनल मंगलवार को खेला जाएगा।