Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / राहुल ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मोदी पर किया जोरदार हमला

राहुल ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मोदी पर किया जोरदार हमला

नई दिल्ली 09 अगस्त।वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में आज दूसरे दिन अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर मणिपुर पर उनके रवैये को लेकर जमकर हमला बोला और औरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मणिपुर नहीं जा सकते क्योंकि उन्होंने मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या की है।

       श्री गांधी ने सत्ता पक्ष के सदस्यों के भारी टोकाटोकी के बीच कहा कि कुछ ही दिन पहले मैं मणिपुर गया। हमारे प्रधानमंत्री आज तक नहीं गए क्योंकि उनके लिए मणिपुर हिंदुस्तान नहीं है। मैंने मणिपुर शब्द प्रयोग किया, लेकिन आज की सच्चाई यह है कि मणिपुर नहीं बचा है। मणिपुर को आपने दो भाग में बांट दिया है, तोड़ दिया है। मैं मणिपुर में राहत शिविरों में गया। वहां महिलाओं से बात की, बच्चों से बात की, जो प्रधानमंत्री ने आज तक नहीं की।

       उन्होने अपने मणिपुर दौरे के दौरान राहत शिविरों में कुछ महिलाओं द्वारा बताई गई आपबीती को उल्लेख करते हुए सत्ता पक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि इन्होंने मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या की है, इनकी राजनीति ने मणिपुर को नहीं, हिंदुस्तान को मणिपुर में मारा है। हिंदुस्तान का मणिपुर में मर्डर किया है।मणिपुर में हिंदुस्तान का कत्ल होने का जैसे ही राहुल गांधी ने आरोप लगाया, लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। कई सांसदों के बीच नोक-झोंक हुई।

       श्री गांधी ने कहा कि जैसे मैंने शुरुआत में कहा था कि भारत एक आवाज है। उस आवाज की हत्या आपने मणिपुर में की। इसका मतलब आपने भारत माता की हत्या मणिपुर में की। आपने मणिपुर के लोगों को मारकर भारत की हत्या की है। आप देशभक्त, देशप्रेमी नहीं हो, आप देशद्रोही हो। इसलिए प्रधानमंत्री मणिपुर नहीं जा सकते क्योंकि उन्होंने मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या की है। आप भारत माता के हत्यारे हो।

       उन्होने कहा कि एक मेरी मां यहां बैठी हैं, दूसरी मां को इन्होंने मणिपुर में मार दिया।हर रोज जब तक आप हिंसा को बंद नहीं करोगे, तब तक आप मेरी मां की हत्या कर रहे हो। हिंदुस्तान की सेना मणिपुर में एक दिन में शांति ला सकती है, लेकिन आप नहीं होने दे रहे क्योंकि आप हिंदुस्तान को मणिपुर में मारना चाहते हो। मोदी जी अगर हिंदुस्तान की आवाज नहीं सुनते हैं, मणिपुर की आवाज नहीं सुनते हैं तो सिर्फ दो लोगों की आवाज सुनते हैं। रावण दो लोगों की सुनता था- मेघनाथ और कुंभकर्ण। वैसे ही नरेंद्र मोदी दो लोगों की सुनते हैं- अमित शाह और अदाणी। लंका को हनुमान ने नहीं जलाया था, लंका को रावण के अहंकार ने जलाया था।

     श्री गांधी ने कहा कि आप पूरे देश में केरोसिन फेंक रहे हो, आपने मणिपुर में चिंगारी लगाई, अब हरियाणा में कर रहे हो, आप पूरे देश में भारत माता की हत्या कर रहे हो। कांग्रेस नेता उन्होने सरकार पर मणिपुर को विभाजित करने का आरोप लगाया। उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने अब तक मणिपुर का दौरा क्यों नहीं किया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर देश हित के खिलाफ काम करने का आरोप भी लगाया।