Wednesday , April 17 2024
Home / MainSlide / आप सांसद संजय सिंह ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

आप सांसद संजय सिंह ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली 14 अगस्त।आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने  कहा कि सीएजी की रिपोर्ट से मोदी सरकार के सबसे बड़े भ्रष्टाचार का खुलासा हुआ है। मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार के सभी कीर्तिमान तोड़ने का काम किया है।

    सांसद श्री सिंह ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहीं भी भाषण देते हैं तो उनका सबसे बड़ा दावा यही होता है कि उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार खत्म कर दिया। यह अलग बात है कि 2014 में मोदी वाशिंग पाउडर आने के बाद उन्होंने सारे भ्रष्टाचारियों को उसमें धुल-धुल कर राजा हरिश्चंद्र बनाकर अपनी भाजपा में शामिल कर लिया।

    श्री सिंह ने कहा कि द्वारका एक्सप्रेस-वे केंद्र सरकार का प्रोजेक्ट है। द्वारका एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट को 18 करोड़ रुपए प्रति किलोमीटर की लागत से बनाना था, लेकिन इस प्रोजेक्ट में लूटने के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। 18 करोड रुपए प्रति किमी लागत से बनने वाली सड़क को मोदी सरकार ने 250 करोड रुपए प्रति किलोमीटर की लागत से बनाई।

     उन्होने कहा कि मोदी सरकार के भारत माला प्रोजेक्ट के तहत पूरे देश में 75 हजार किमी सड़क बननी है।भारत माला प्रोजेक्ट के तहत एक किलोमीटर की सड़क 15 करोड़ रुपए प्रति किमी की लागत से बननी थी, लेकिन मोदी सरकार ने इसकी लागत बढ़ाकर 25 करोड रुपए प्रति किमी कर दिया। मोदी सरकार ने 75 हजार किमी लंबी सड़क निर्माण की लागत को बढ़ाकर सीधे-सीधे 7.5 लाख करोड रुपए का घोटाला किया। क्योंकि हर किमी सड़क निर्माण में 10 लाख रुपए की लागत बढ़ा दी गई।

     श्री सिंह ने दावा किया कि भारत माला प्रोजेक्ट में सबसे ज्यादा लाभ पाने वाला व्यक्ति अडानी और उसकी कंपनियां है, जो प्रधानमंत्री का सबसे करीबी मित्र भी है।उन्होंने कहा कि वह यह सारी बात पूरे प्रमाण के साथ रख रख रहे हैं। ऐसा भी हो सकता है कि अब उनके उपर ईडी-सीबीआई के दो-चार मुकदमें और हो जाएं। यह भी सकता है कि संसद से मेरा निलंबन एक सत्र के लिए और बढ़ा दिया जाए। इस बात का मुझे डर नहीं है। सच तो बोलना पड़ेगा।