Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भूपेश सरकार ने छत्तीसगढ़ में पांच लाख लोगो को रोजगार दिया – कांग्रेस

भूपेश सरकार ने छत्तीसगढ़ में पांच लाख लोगो को रोजगार दिया – कांग्रेस

रायपुर 22 अगस्त।छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने भूपेश सरकार के पिछले पांच वर्षों में सरकारी विभागों में एक लाख भर्तियां करने का दावा करते हुए तंज कसते हुए कहा कि  हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वायदा करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राज में देश में नौकरियां दिवास्वप्न बन गयी है।

     प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने आज यहां जारी बयान में कहा कि छत्तीसगढ़ में रोजगार के नाम पर आंदोलन और बयानबाजी करने वाली भाजपा की मोदी सरकार ने 9 साल में सिर्फ सात लाख युवाओं को ही रोजगार दिया है। जबकि मोदी सरकार वायदे के अनुसार अभी तक 18 करोड़ लोगो को रोजगार मिलना था। इसके विपरीत कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ में पिछले पौने पांच साल में पांच लाख युवाओं को रोजगार दिया और आने वाले पांच साल में 15 लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित कर छत्तीसगढ़ रोजगार मिशन का गठन किया है। राज्य में पांच साल में एक लाख सरकारी विभागों में भर्तियां हुई है।

       उन्होने कहा कि मोदी सरकार की प्राथमिकता में रोजगार है ही नहीं। केंद्र सरकार ने खुद स्वीकार किया है कि नौ साल में उसने सिर्फ 7.22 लाख लोगों को नौकरी दी है यानी हर साल औसतन एक लाख से भी कम लोगों को नौकरी मिली।चिंताजनक आंकड़ा यह है कि नौ सालों में 22.5 करोड़ लोगों ने सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन किया था लेकिन सिर्फ 7.22 लाख लोगों को नौकरी मिली सिर्फ 0.33 फीसदी।