Friday , May 17 2024
Home / MainSlide / राजस्थान में हुई सड़क दुर्घटना में 11 लोगो की मौत

राजस्थान में हुई सड़क दुर्घटना में 11 लोगो की मौत

जयपुर 13 सितम्बर।राजस्थान के भरतपुर जिले में आज तड़के हुई सड़क दुर्घटना में 11 लोगों की मृत्‍यु हो गई और 15 घायल हो गये। 

     पुलिस के अनुसार यह दुर्घटना तब हुई, जब एक बस में ट्रॉलर ने पीछे से टक्‍कर मार दी। बस गुजरात से उत्‍तर प्रदेश में मथुरा जा रही थी। तड़के साढ़े चार बजे बस लखनपुर क्षेत्र में अंतरा फ्लाईओवर पर रूकी थी, उसी समय पीछे से आ रहे ट्रॉलर ने उसमें टक्‍कर मार दी। पुलिस के अनुसार पांच पुरुषों और छह महिलाओं की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। सभी मृतक गुजरात के भावनगर जिले के दिहोर के रहने वाले थे। घायलों को भरतपुर जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।  

      इस हादसे में श्रद्धालुओं की मौत पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री ने हादसे में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50 – 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से देने की घोषणा की। 

    गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने भी इस दुर्घटना में मारे गए लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने हादसे में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को चार-चार लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की।