Friday , May 17 2024
Home / MainSlide / मोदी आज मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर

मोदी आज मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर

भोपाल/रायपुर 14 सितम्बर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे।श्री मोदी इस दौरे में चुनावी सभाओं के साथ ही 57 हजार करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

    श्री मोदी मध्‍यप्रदेश में बीना रिफाइनरी में 49 हजार करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास करेंगे और राज्य में 10 अन्य नई औद्योगिक परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।बीना रिफाइनरी की यह अत्याधुनिक इथिलीन क्रैकर परियोजना पॉली इथिलीन और पॉली प्रोपलीन का उत्पादन करेगी, जो प्लास्टिक, कपड़ा, पैकेजिंग और फार्मा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में काम आता है। इस इकाई का व्यावसायिक उत्पादन  2028 तक प्रारंभ हो जायेगा।श्री मोदी चुनावी राज्य में सरकारी कार्यक्रमों के बाद एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे।  

     श्री मोदी मध्यप्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ का भी आज दौरा करेंगे।श्री मोदी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में आज छह हजार करोड़ रूपये से अधिक की चार रेल परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।इस दौरान श्री मोदी राज्य के नौ जिलों में 50 बिस्तरों वाले ’क्रिटिकल केयर ब्लॉक’ का भी शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा श्री मोदी राष्ट्रीय सिकलसेल एनीमिया उन्मूलन मिशन के अंतर्गत एक लाख सिकलसेल परामर्श कार्डों का भी वितरण करेंगे।श्री मोदी यहां भी सरकारी कार्यक्रमों के बाद एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे।