Friday , May 17 2024
Home / MainSlide / एशियाई खेलों के पहले दिन भारत ने पांच पदक जीते

एशियाई खेलों के पहले दिन भारत ने पांच पदक जीते

हॉंगचोओ(चीन) 24 सितम्बर।एशियाई खेलों में पहले दिन भारत तीन रजत और दो कांस्य पदक सहित कुल पांच पदक जीतकर पदक तालिका में सातवें स्थान पर है। 

  भारत के पदक जीतने का सिलसिला निशानेबाजी में मेहुली घोष, रमिता और आशी चौकसे की भारतीय टीम ने 10 मीटर एयर राइफल स्‍पर्धा में रजत पदक जीतकर शुरु किया। व्यक्तिगत स्‍पर्धा में रमिता ने कांस्य पदक हासिल किया। रोइंग में पुरुषों की लाइटवेट डबल्‍स स्कल्स स्पर्धा में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने रजत पदक जीता। ऐट स्‍पर्धा में भी भारत ने रजत पदक जीता। पेयर स्‍पर्धा में बाबू लाल औऱ लेख राम ने कांस्‍य पदक हासिल किया।

    महिला क्रिकेट में भारत ने बाग्‍लादेश को आठ विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। कल फाइनल में टीम का मुकाबला श्रीलंका से होगा। पुरूष हॉकी में भारत ने उज्‍बेकिस्‍तान को 16-0 से पराजित किया। टेनिस में साकेत माइनेनी और रामकुमार रामनाथन ने डबल्स के क्वार्टर फाइलन में और सुमीत नागल ने तीसरे तौर में प्रवेश किया। बॉक्सिंग में प्रीति पवार क्वार्टर फाइनल में और निकहत जरीन प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। शतरंज में भारतीय टीम ने शानदरा शुरुआत की। कोनेरू हम्पी, डी. हरिका, अर्जुन एरिगैसी और विदित गुजराती सभी ने व्यक्तिगत स्पर्धा में शुरुआती मैच जीत लिए हैं।

    फुटबॉल में भारतीय पुरुष टीम ने म्यांमार के साथ एक-एक गोल से ड्रा खेला। टेबल टेनिस, वालीबॉल, रबीसेबन और महिला फुटबॉल में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। प्रतियोगिता में कल निशानेबाजी, सेलिंग, रोविंग, वुशु, क्रिकेट में भारतीय टीम पदक के लिए चुनौती पेश करेगी।