Friday , May 17 2024
Home / MainSlide / एशियाई खेलों में भारत ने तीसरे दिन दो स्वर्ण, तीन रजत और तीन कांस्य पदक जीते

एशियाई खेलों में भारत ने तीसरे दिन दो स्वर्ण, तीन रजत और तीन कांस्य पदक जीते

हांगचोओ 27 सितम्बर।चीन के हांगचोओ में एशियाई खेलों में निशानेबाजी में भारत ने आज दो स्वर्ण, तीन रजत और तीन कांस्य पदक हासिल किए।

   सिफत कौर समरा ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3-पोजीशन व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। इसी प्रतियोगिता में आशी ने कांस्य पदक हासिल किया। भारतीय टीम ने 50 मीटर 3-पोजीशन की टीम स्पर्धा में रजत पदक प्राप्‍त किया। इससे पहले 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की टीम ने स्वर्ण पदक जीता था।

    ईशा सिंह ने महिलाओं की व्यक्तिगत 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक जीता। अनंत जीत सिंह नरूका ने पुरूषों की व्‍यक्तिगत स्‍कीट स्‍पर्धा का रजत पदक जीता। अनंत नरूका, गुरजोत सिंह और अंगद बाजवा की पुरुष टीम ने स्कीट स्‍पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया। नौकायन में विष्णु सरवनन ने पुरुषों की डोंगी आई.एल.सी.ए. 7 में 34 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता। वुशु में भारत की रोशीबीना फाइनल में पहुंच गई हैं।मुक्‍केबाजी में निकहत जरीन ने क्‍वार्टरफाइनल में जगह बना ली है।

   पांच स्वर्ण, सात रजत और 10 कांस्य सहित कुल 22 पदकों के साथ भारत पदक तालिका में सातवें स्थान पर है। 74 स्‍वर्ण पदक के साथ चीन पहले, 18 स्‍वर्ण पदक के साथ कोरिया दूसरे और 14 स्‍वर्ण पदक लेकर जापान तीसरे स्‍थान पर है।