Thursday , September 19 2024
Home / MainSlide / सरकार जीवन के प्रत्‍येक क्षेत्र में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध – मोदी

सरकार जीवन के प्रत्‍येक क्षेत्र में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध – मोदी

वडोदरा 27 सितम्बर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि विकसित भारत के सपने को साकार करने की दिशा में महिलाओं के नेतृत्‍व में विकास एक महत्‍वपूर्ण प्रयास साबित हुआ है।

   महिला आरक्षण विधेयक के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्‍यक्‍त करने के लिए गुजरात के वडोदरा में प्रदेश भाजपा इकाई द्वारा आयोजित नारी शक्ति वंदन अभिवंदन कार्यक्रम में महिलाओं को संबोंधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि सरकार जीवन के प्रत्‍येक क्षेत्र में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होने कहा कि सरकार आने वाले दिनों में महिलाओं को ड्रोन उडाने के लिए प्रशिक्षण देने की योजना भी तैयार कर रही है।

    गुजरात में सखी मंडल मॉडल की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने ग्रामीण भारत में महिला स्वयं सहायता समूहों की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया। श्री मोदी ने मध्यप्रदेश में लखपति दीदी पहल की भी सराहना की और कहा कि देश में दो करोड़ लखपति दीदी बनाना उनका सपना है। प्रधानमंत्री ने लोकतंत्र में महिलाओं की भागीदारी को भी रेखांकित किया और कहा कि संसद में ऐतिहासिक नारी वंदन अधिनियम का पारित होना देश में महिलाओं की बढ़ती शक्ति का प्रमाण है। उन्होंने विश्वास जताया कि इस विधेयक से महिलाओं को लोकतंत्र में उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा।

  कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअल माध्‍यम से 10 किलोवाट एफएम रेडियो स्टूडियो स्टेशन की आधारशिला रखी और दाहोद में नए नवोदय विद्यालय का लोकार्पण भी किया।