Friday , April 12 2024
Home / Uncategorized / सीएम धामी और कई नेताओं के साथ बच्चे-बूढ़े ने भी स्वच्छता अभियान के लिए श्रमदान किया

सीएम धामी और कई नेताओं के साथ बच्चे-बूढ़े ने भी स्वच्छता अभियान के लिए श्रमदान किया

सीएम धामी स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत कचरा मुक्त भारत अभियान कार्यक्रम में प्रतिभाग करने पहुंचे। वहीं पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री और हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक भी कार्यकर्ताओं के साथ सफाई की।

प्रदेश में स्वच्छता अभियान के लिए आज (रविवार) को स्कूल और कार्यालय खुले। शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने इस संबंध में निर्देश जारी किए थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ शहर, स्वच्छ गांव के लिए एक अक्तूबर को देश भर में श्रमदान के लिए कहा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिहं धामी हल्द्वानी में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत कचरा मुक्त भारत अभियान कार्यक्रम में प्रतिभाग करने पहुंचे। वहीं डोईवाला के केसवपुरी बस्ती में आयोजित किए गए स्वच्छता और संविधान अभियान में पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री और हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक शामिल हुए। उनके साथ तमाम कार्यकर्ताओं और आम जनता ने स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया।

वहीं अवादा फाउंडेशन द्वारा ‘स्वच्छता ही सेवा’ जन आंदोलन को देश के विभिन्न भागों में आयोजन किया गया है। स्वच्छता ड्राइव में स्थानीय समुदाय और स्वयं सेवकों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। फाउंडेशन की ट्रस्टी ऋतु पटवारी  ने कहा, हमारा उद्देश्य सिर्फ स्वच्छता नहीं, बल्कि समृद्धि की दिशा में एक कदम और बढ़ाना है।

रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर चला सफाई अभियान
रेलवे स्टेशन पर रेलवे कर्मचारी और सीनियर डीसीएम ने सफाई अभियान चलाया। वहीं  देहरादून एयरपोर्ट पर भी स्वच्छता अभियान चलाया गया।