Thursday , September 19 2024
Home / MainSlide / मोदी ने जातीय राजनीति पर खेला हिन्दुत्व का कार्ड,गरीबों को बांटने का लगाया आरोप  

मोदी ने जातीय राजनीति पर खेला हिन्दुत्व का कार्ड,गरीबों को बांटने का लगाया आरोप  

जगदलपुर 03अक्टूबर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार की जातीय जनगणना के सार्वजनिक होने के बाद जातीय राजनीति के संभावित उभार पर हिन्दुत्व का कार्ड खेलते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला और कहा कि वह देश के हिन्दुओं और गरीबों को बांटने के प्रयास में है।

    श्री मोदी ने आज यहां भाजपा की महापरिवर्तम रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि सबसे बड़ी जाति गरीब की है,और अगर उसका भला हो गया तो देश का भला हो जायेगा।उन्होने बगैर कोई नाम लिए कांग्रेस पर एक देश के साथ गुप्त समझौता करने का भी आरोप लगाया और कहा कि भारत की बुराई करने में उसे मजा आ रहा है।भारत के प्रति उसका प्रेम कम होता जा रहा है।

   उन्होने कहा कि भारत के संसाधनों पर पहला हपक गरीब का है चाहे वह दलित,पिछड़ा या फिर सामान्य वर्ग से हो।गरीब के जीवन में बदलाव होना चाहिए।कांग्रेस नई मांग कर देश के लोगो के बीच खाई को बढ़ाने और उनके बीच बैर बढ़ाने की कोशिश कर रही है। उन्होने पूर्व प्रधानमंत्री डा.मनमोहन सिंह का उल्लेख करते हुए कहा कि..उन्होने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है,अब कांग्रेस की नई मांग से वह क्या सोच रहे होंगे..।

  कांग्रेस पर अल्पसंख्यकों का हक कम करने का आरोप लगाते हुए उन्होने कहा कि कांग्रेस को आज कांग्रेस के लोग नही चला रहे है,वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लगा हुआ है।कांग्रेस को आउटसोर्स कर दिया गया है।पर्दे के पीछे खेल खेले जा रहे है,और देश विरोधी ताकतों से मिल गए है।उन्होने कहा कि कांग्रेस ने देश को गरीबी दी है और जातियों में समाज को बांटने का काम किया है।उन्होने कांग्रेस की साजिश से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा सही मायने में सामाजिक न्याय के प्रति समर्पित है।

   श्री मोदी ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर पिछले पांच वर्षों में राज्य को बदहाल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि चारो तरफ भ्रष्टाचार का बोलाबला है,और अपराध चरम पर है।आपरादों के मामले में लगता है कि राजस्थान एवं छत्तीसगढ़ के बीच आगे बढ़ने की प्रतिस्पर्धा चल रही है।राज्य का विकास केवल पोस्टरों बैनरों में दिखता है या फिर कांग्रेस नेताओं की तिजोरी में।उन्होने कहा कि ये झूठे प्रचार कर आंख में धूल झोकते है और और उसकी आड़ में भ्रष्टाचार करते है।

     उन्होने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों की तुलना में उनकी सरकार ने आदिवासियों के विकास के लिए पांच गुना अधिक राशि दी है।जनजातीय छात्रों की छात्रवृत्ति में ढ़ाई गुना इजाफा किया है। एकलव्य आवासीय विद्यालयों की स्थापना का कार्य शुरू किया है। बस्तर और छत्तीसगढ़ को आज ही 27 हजार करोड़ रूपए से अधिक की सौगात इस्पात संयंत्र एवं अन्य विकास कार्यों के जरिये दी है।