Saturday , April 20 2024
Home / MainSlide / भाजपा ने 85 प्रत्याशियों की घोषणा कर बनाई बढ़त – अरुण साव

भाजपा ने 85 प्रत्याशियों की घोषणा कर बनाई बढ़त – अरुण साव

रायपुर 09 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने राज्य में परिवर्तन का माहौल होने का दावा करते हुए कहा कि 90 में 85 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर कांग्रेस पर बढ़त बना ली है।

    श्री साव ने चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा और उसके बाद भाजपा के 64 सीटों पर और उम्मीदवारों की घोषणा के बाद आज यहां प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि भाजपा ने पहली सूची में 21 प्रत्याशियों का ऐलान किया था,आज 64 प्रत्याशियों का ऐलान भाजपा ने किया है। कुल मिलाकर 90 में से 85 विधानसभा क्षेत्र में भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, और कांग्रेस से बड़ी बढ़त बना ली है।

    उन्होने बताया कि 85 प्रत्याशियों में कुल मिलाकर आदिवासी समाज से 30 प्रत्याशी मैदान में होंगे, 10 प्रत्याशी अनुसूचित जाति से है ,31 प्रत्याशी  पिछड़ा वर्ग से हैं और सूची में अब तक 14 महिलाओं को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया गया है। 43 ऐसे प्रत्याशियों को मैदान में उतारा गया है जो पहली बार भाजपा के चुनाव चिन्ह पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।  50 वर्ष से कम आयु के 34 युवा प्रत्याशी हैं। भाजपा की सूची में एक तरफ जहां बड़े पैमाने पर युवा और नए प्रत्याशी हैं, वहीं अनुभवी और दिग्गज नेताओं को भी पार्टी ने मैदान में उतारा है।

   उन्होंने दावा किया कि जिस प्रकार से भाजपा की परिवर्तन यात्रा से प्रदेश में सकारात्मक वातावरण तैयार हुआ है। परिवर्तन की हवा चल रही है। जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में भीड़ उमड़ी है, अपार जन समूह एकत्र हुआ है , वह यह बताता है कि छत्तीसगढ़ की जनता इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए तैयार है। जनता मतदान की तिथि का इंतजार कर रही थी।