Monday , April 15 2024
Home / Uncategorized / गुजरात: राजकोट में चांदी चुराने को लेकर कारीगरों की पीट-पीटकर हत्या

गुजरात: राजकोट में चांदी चुराने को लेकर कारीगरों की पीट-पीटकर हत्या

राजकोट में चोरी के संदेह में आभूषण बनाने वाले दो कारीगरों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस मामले में शनिवार को कारखाने के मालिक और आठ अन्य को अपराध के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने जानकारी दी कि शनिवार को इस मामले में और भी लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने दोनों पीड़ितों को प्लास्टिक पाइप और लाठियों से पीटा।

गुजरात के राजकोट शहर में चांदी के आभूषण बनाने वाले दो कारीगरों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। चोरी के संदेह में दोनों कारीगरों की पिटाई हुई।

लिस ने रविवार को इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को कारखाने के मालिक और आठ अन्य को अपराध के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने जानकारी दी कि शनिवार को इस मामले में और भी लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

आईपीसी के कई धाराओं के तहत हुई गिरफ्तारी

थोराला पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने बताया कि पीड़ित राहुल शेख और सुमन शेख राजकोट में चांदी के आभूषण बनाने वाली इकाई एमबीएस ऑर्नामेंट्स में काम करते थे।

उन्होंने कहा कि फैक्ट्री के मालिक सागर सावलिया, उसके प्रबंधकों, सुरक्षा गार्डों, दो श्रमिक ठेकेदारों और कुछ अन्य को हत्या, अपहरण, गलत तरीके से कैद करना और दंगे के लिए भारतीय दंड संहिता के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि यह घटना गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात को घटी।

आरोपियों ने नष्ट किए सीसीटीवी फुटेज: पुलिस

पुलिस ने कहा कि एफआईआर के अनुसार, दोनों लोगों पर कारखाने में चांदी चोरी करने का संदेह था और उन्हें कारखाने के कार्यालय में ले जाया गया, जहां आरोपियों ने उन्हें प्लास्टिक पाइप और लाठियों से पीटा गया।

इसके बाद दोनों को एक कमरे में बंद कर दिया गया और सुबह वे मृत पाए गए, उन्होंने कहा कि कुछ आरोपियों ने कथित तौर पर सबूत नष्ट करने के लिए परिसर के सीसीटीवी फुटेज को नष्ट कर दिया। पुलिस के मुताबिक, राहुल को कथित तौर पर अपने जूते में छिपाकर 100 ग्राम चांदी चुराते हुए पकड़ा गया था।

राहुल ने सुमन को चांदी देने की बात कबूल की: पुलिस

अधिकारी ने आगे बताया कि सुरक्षा गार्ड पीड़ित को प्रबंधक के पास ले गए, जिसने कारखाने में श्रमिकों की आपूर्ति करने वाले दो श्रमिक ठेकेदारों को बुलाया और उनसे 3 किलो चांदी बरामद करने को कहा। उन्होंने राहुल की पिटाई की, जिसने कथित तौर पर सुमन को चांदी देने की बात कबूल की। फिर दूसरे पीड़ित का अपहरण कर लिया गया और उसे फैक्ट्री में लाया गया, जहां उसे भी इसी तरह पीटा गया।

पुलिस ने बताया कि पीड़ितों की पिटाई करने के बाद आरोपियों ने उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया, जहां शुक्रवार सुबह सुरक्षा गार्ड ने उन्हें मृत पाया।