Wednesday , February 8 2023
Home / MainSlide / विपक्ष के हंगामे के कारण 13वें दिन भी नही चली संसद की कार्यवाही

विपक्ष के हंगामे के कारण 13वें दिन भी नही चली संसद की कार्यवाही

नई दिल्ली 21 मार्च।संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आज 13वें दिन भी विपक्ष के हंगामे के कारण दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

पहले स्थगन के बाद लोकसभा की कार्यवाही फिर शुरू होने पर तेलंगाना राष्ट्र समिति टीआरएस और ऑल इंडिया अन्ना डीएमके पार्टी के सदस्य अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाते हुए सदन के बीचोंबीच आ गए। टीआरएस के सदस्य तेलंगाना में रोजगार में आरक्षण कोटा बढ़ाने और ऑल इंडिया अन्ना डीएमके के सदस्य कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग कर रहे थे।

अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि जब तक सदन में सामान्य स्थिति नहीं हो जाती, तब तक वे वाईएसआर कांग्रेस और तेलुगुदेश सदस्यों के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा नहीं करा सकतीं। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सरकार अविश्वास प्रस्ताव सहित किसी भी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास सदन में पर्याप्त बहुमत और सदन से बाहर लोगों का विश्वास प्राप्त है।

राज्यसभा में भी ऐसी ही स्थिति रही। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही ऑल इंडिया अन्ना डीएमके, तेलुगुदेशम पार्टी और कांग्रेस के सदस्य विभिन्न मुद्दों पर नारे लगाते हुए सदन के बीचोंबीच पहुंच गए। सभापति एम.वेंकैया नायडू ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पूरा देश उनकी गतिविधियों को देख रहा है। संसदीय मामलों के राज्य मंत्री विजय गोयल ने विपक्ष पर महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने में और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कराने में बाधा डालने का आरोप लगाया। हंगामा जारी रहने पर श्री नायडू ने  सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी।