Sunday , May 19 2024
Home / जीवनशैली / देखिये क्रिस्पी कॉर्न बनाने की सबसे आसान रेसिपी…

देखिये क्रिस्पी कॉर्न बनाने की सबसे आसान रेसिपी…

अब जब भी आपका क्रिस्पी कॉर्न खाने का मन करे और बाहर जाकर खाने की परेशानी ना उठाना हो तो घर पर बहुत ही आसानी से आप बिल्कुल होटल जैसा टेस्टी क्रिस्पी कॉर्न बना सकते हैं.

मानसून का सीजन है और जगह-जगह भुट्टे मिल रहे हैं. जाहिर है बारिश के मौसम में भुट्टे खाने का अपना ही एक अलग मजा है. लेकिन अगर आप कॉर्न से ज्यादा क्रिस्पी कॉर्न खाने के शौकीन है और खास तौर पर होटल या रेस्टोरेंट इस डिश को खाने जाते हैं तो ये खबर खास आपके लिए. अब जब भी आपका क्रिस्पी कॉर्न खाने का मन करे और बाहर जाकर खाने की परेशानी ना उठाना हो तो घर पर बहुत ही आसानी से आप बिल्कुल होटल जैसा टेस्टी क्रिस्पी कॉर्न बना सकते हैं. इसके लिए बस इस स्टेप बाय स्टेप रेसिपी को फॉलो करें.

क्रिस्पी कॉर्न बनाने के इनग्रेडिएंट्स
2 कप स्वीट कॉर्न
1/4 कप मक्के का आटा
2 बड़े चम्मच चावल का आटा
1/2 चम्मच पिसी हुई काली मिर्च
नमक आवश्यकतानुसार
1/2 चम्मच लाल मिर्च पाउडर
1/2 चम्मच अमचूर पाउडर
1 बड़ा चम्मच नींबू का रस
1 कप वेजिटेबल ऑयल

क्रिस्पी कॉर्न कैसे बनाएं

जमे हुए स्वीट कॉर्न को पिघलने दें. उसे रूम टेंपरेचर पर रख दे.
एक बर्तन में थोड़ा सा पानी उबालें. एक उबाल आने पर, बर्तन में कॉर्न डालें. सिर्फ 2 मिनट तक हिलाएं और उबालें. अब एक्स्ट्रा पानी निकाल दें और मक्के को छलनी में इकट्ठा कर लें.
एक बाउल में स्वीट कॉर्न डालें. चावल का आटा और मक्के का आटा डालें और अच्छी तरह मिला लें.अब इसमें थोड़ा नमक और काली मिर्च पाउडर डालें. कॉर्न को अच्छी तरह से कोट करने के लिए फिर से मिलाएं
अब कॉर्न को छलनी में डालें और थोड़ा सा हिलाएं ताकि एक्स्ट्रा आटा निकल जाए.
एक कढ़ाई में तेल गर्म करें. कोटेड कॉर्न को कुरकुरा होने और सुनहरे भूरे रंग का होने तक डीप फ्राई करें.
तले हुए कॉर्न को एक बाउल में डालें. लाल मिर्च पाउडर, अमचूर पाउडर, नमक और नींबू का रस डालें. कॉर्न को मसाले में लपेटने के लिए अच्छी तरह मिला लीजिए. नमक स्वादानुसार मिलाएं.
आपका स्वादिष्ट क्रिस्पी कॉर्न अब परोसने के लिए तैयार है.