Wednesday , April 17 2024
Home / राजनीति / भाजपा ने की राजस्थान के उम्मीदवारों की सूची जारी

भाजपा ने की राजस्थान के उम्मीदवारों की सूची जारी

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की एक और लिस्ट जारी, जानें किसे कहां से दिया मौका

राजस्थान के लिए BJP की 83 उम्मीदवारों की सूची जारी। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को पार्टी ने झालरापाटन से टिकट दिया है। वे यहां से पांचवीं बार चुनाव लड़ने जा रही हैं। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की सीट बदल दी गई है। वे इस बार तारानगर से चुनाव लड़ेंगे। पिछली बार वे चुरू से जीते थे। चुरू से उनकी जगह हरलाल सहारण को टिकट दिया गया है।

अंबेर से भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस से भाजपा में आईं पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा को नागौर से उम्मीदवार बनाया गया है।  पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी को चित्तौड़गढ़ से उम्मीदवार बनाया गया है। वे पिछली बार जयपुर की विद्याधर नगर सीट से चुनाव लड़े थे, जहां से इस बार भाजपा ने सांसद और जयपुर के पूर्व शाही घराने से ताल्लुक रखने वाली दीया कुमारी को टिकट दिया है।

राजसमंद से दीप्ति माहेश्वरी को टिकट दिया गया है। वे भाजपा की नेता रहीं किरण माहेश्वरी की बेटी हैं। किरण के निधन के बाद यहां हुए उपचुनाव में दीप्ति ही निर्वाचित हुई थीं।

नाथरद्वारा से कुंवर विश्वराज सिंह मेवाड़ को टिकट दिया गया है। मेवाड़ के पूर्व शाही घराने से ताल्लुक रखने वाली विश्वराज कुछ दिन पहले भाजपा में शामिल हुए।

बीकानेर के पूर्व राजघराने से संबंध रखने वालीं सिद्धी कुमारी को बीकानेर पूर्व से फिर से चुनाव लड़ेंगी। पिछली बार वे इस सीट से जीती थीं।