Friday , September 20 2024
Home / राजनीति / अयोध्या: मुख्यमंत्री योगी के कार्यक्रम में बदलाव, साध्वी ज्ञानवती से लिया आशीर्वाद

अयोध्या: मुख्यमंत्री योगी के कार्यक्रम में बदलाव, साध्वी ज्ञानवती से लिया आशीर्वाद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या दौरे के दूसरे दिन संतों से आशीर्वाद लिया और रामकथा पार्क से 50 रोडवेज बसों को हरी झंडी दिखाई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने अयोध्या दौरे के दूसरे दिन रविवार की सुबह संतों से मुलाकात की और रामनगरी की सिद्ध पीठ छोटी देवकाली मंदिर में पूजा अर्चना की। सीएम के कार्यक्रम में अचानक बदलाव भी हुआ। सीएम रायगंज स्थित जैन मंदिर भी गए। उनके दौरे में यह कार्यक्रम नहीं था।

मुख्यमंत्री ने जैन धर्म की सर्वोच्च साध्वी ज्ञानमती माता से आशीर्वाद लिया और अयोध्या के विकास को लेकर उनसे चर्चा भी की। यहां से मणिरामदास की छावनी जाकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से आशीर्वाद दिया।

उन्होंने संतों को आश्वस्त किया कि अयोध्या के विकास के नाम पर रामनगरी के प्राचीन स्थलों को उजाड़ा नहीं जाएगा बल्कि उन्हें नया रंग रूप और वैभव प्रदान किया जाएगा। यहां से सीएम छोटी देवकाली मंदिर पहुंचे और माता की पूजा अर्चना और आरती उतारी।

इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला राम कथा पार्क पहुंचा जहां सीएम ने 50 रोडवेज बसों को हरी झंडी दिखाई। राम कथा पार्क में प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सांसद लल्लू सिंह, महापौर गिरीश पति त्रिपाठी, नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता समेत अन्य मौजूद रहे।