Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का ऋण फिर होगा माफ- भूपेश 

कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का ऋण फिर होगा माफ- भूपेश 

सक्ती 23 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बड़ी चुनावी घोषणा में राज्य में कांग्रेस की फिर सरकार बनने पर किसानों का ऋण फिर माफ करने की घोषणा की हैं।

     श्री बघेल ने सक्ती जिला मुख्यालय पर आयोजित चुनावी सभा में कहा कि..कांग्रेस की फिर से सरकार बनाओ किसानों का ऋण फिर पहले की तरह माफ होगा..।श्री बघेल की इस घोषणा पर सभा में मौजूद लोग खुशी से झूम उठे और जोरदार नारेबाजी की।उन्होने कहा कि भाजपा ने अभी तक किसानों,मजदूरों और कमजोर वर्गों के लिए एक भी घोषणा नही किया जबकि कांग्रेस ने अब तक ऋणमाफी समेत चार गारंटी दी है।

     उन्होने कहा कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कांग्रेस के सत्ता में आने पर राज्य में जातीय जनगणना करवाने,कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने साढ़े 17 लाख गरीबों को पक्का आवास देने तथा उनकी सरकार ने किसानों को प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदने की गारंटी दी है,और अब चौथी गारंटी किसानों की ऋण माफी है।

     श्री बघेल ने इससे पूर्व भाजपा द्वारा घोषणा पत्र जारी करने के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र के इंतजार पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष में रहते कांग्रेस ने आगे आकर घोषणा पत्र जारी किया था और लोगो को बताया था कि वह सत्ता में आने पर क्या करेंगे।अगर आप कुछ करना चाहते है तो आगे आकर बताने में क्या हर्ज है। उन्होने कहा कि कांग्रेस की गारंटी भाजपा की तरह नही होती जोकि सत्ता में आने पर उसे जुमला बता देते है।

     उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 2018 में जो वादा किया था उसे तय समय सीमा से पहले पूरा किया बल्कि कई मामलों में वादे से भी कहीं ज्यादा किया।उसका ट्रेक रिकार्ड क्या है ,यह किसानों और सभी को पता है।उन्होने कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में दी गई गारंटियों को तय समय सीमा में पूरा करने का भी उन्होने उदाहरण दिया।