Monday , May 20 2024
Home / MainSlide / जम्मू कश्मीर में निकायों के दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न

जम्मू कश्मीर में निकायों के दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न

जम्मू 10 अक्टूबर।जम्‍मू कश्‍मीर में स्‍थानीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज नगरपालिका के 263 वार्डो में मतदान शांतिपूर्वक सम्‍पन्‍न हो गया।

राज्‍य के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी शलीन काबरा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि..आज स्‍थानीय निकाय चुनाव में सैकेंड फेज में कुल मिलाकर 544 पोलिंग स्‍टेशन सैटअप किये गये थे और इसमें बहुत अच्‍छी वोटिंग देखी गई..।कुल मिलाकर जम्‍मू और कश्‍मीर डिवीजन दोनों को मिलाकर पूरे स्‍टेट में 31 परसेन्‍ट की पोलिंग रही है। कुल साढ़े तीन लाख लोग आज के फेज टू चुनाव में पार्टिशिपेट कर रहे थे। किसी भी ढंग की कोई भी वायलेंट इन्‍सीडेंट ऐसा नहीं हुआ है..।

दूसरे चरण में जम्‍मू क्षेत्र के छह जिले किश्‍तवाड़, डोडा, रामबन, रियासी, उधमपुर और कठुआ जिले में भारी मतदान हुआ।जम्‍मू संभाग के रियासी जिले में सबसे ज्‍यादा 85 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया, जबकि रामबन में 79 अशार्या पांच, कठुआ में 79 दशमलव तीन, उधमपुर में 79 प्रतिशत, किश्‍तवाड़ में 77 अशार्या दो प्रतिशत और डोडा में 73 प्रतिशत मतदान हुआ। आज निगम इकाइयों क दूसरे चरण के हुए मतदान से जम्‍मू सम्‍भाग में 214 वार्डो में 881 प्रत्‍याशियों के भाग्‍य का फैसला हुआ। चार प्रत्‍याशी निर्विरोध चुने गये हैं।

घाटी में 13 नगरपालिकाओं में 61 उम्‍मीदवार निर्विरोध चुने गये हैं। कश्‍मीर क्षेत्र के बांदीपुरा जिले में सबसे अधिक 35 प्रतिशत वोट पड़े।