Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / घोषणा पत्र में किसानों का मान, महिलाओं का सम्मान, युवाओं का पूरा ध्यान- अमित शाह

घोषणा पत्र में किसानों का मान, महिलाओं का सम्मान, युवाओं का पूरा ध्यान- अमित शाह

रायपुर 03 नवम्बर।केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि इसमें किसानों का मान, महिलाओं का सम्मान, युवाओं का पूरा ध्यान रखा गया है।

      श्री शाह ने मोदी की गारंटी वाले इस घोषणा पत्र को जारी करते हुए कहा कि भाजपा जो कहती है, वह करती है। हमने इस संकल्प पत्र में जो घोषणाएं की हैं, वह पूरी ईमानदारी के साथ लागू की जाएंगी। समय सीमा में लागू की जाएंगी और पूरी तरह लागू की जाएंगी।उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ को विकसित और समृद्धिशाली राज्य बनाने में भाजपा कोई कसर बाकी नहीं रखेगी।

      उन्होने कहा कि किसानों से 3100 रुपए प्रति क्विंटल की दर पर प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदी जाएगी। समर्थन मूल्य की कीमत बोनस सहित एकमुश्त मिलेगी। इसके अतिरिक्त वर्ष 2016-17 एवं 2017-18 का बकाया बोनस 300 रुपए प्रति क्विंटल की दर से इसी वर्ष राष्ट्रीय सुशासन दिवस 25 दिसंबर को दिया जाएगा।

     श्री शाह ने कहा कि प्रत्येक भूमिहीन खेतिहर मजदूरों को सालाना 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। विवाहित महिलाओं को सालाना 12000 रुपये मिलेगा। यूपीएससी की तर्ज पर पीएससी की परीक्षाएं पूरी पारदर्शिता के साथ होंगी। 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। 50 फीसदी सब्सिडी के साथ युवाओं को उद्यम के लिए ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा।