Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार पहुंचा चरम पर

मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार पहुंचा चरम पर

नई दिल्ली 10 नवम्बर।मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़,राजस्थान एवं तेलंगाना में विधानसभा चुनावों का प्रचार जोरों पर है।

    मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई स्टार प्रचारक बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं।कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी पार्टी का प्रचार कर रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी और स्थानीय पार्टियां भी अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों में मतदाताओं से संपर्क कर रही हैं।

   राजस्थान में विधानसभा चुनाव में नामांकन वापसी के बाद कुल 1875 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं। इनमें एक हजार 692 पुरुष और 183 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद भाजपा और कांग्रेस के कई बागी प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस ले लिया। लेकिन अभी भी दोनों पार्टियों के करीब 45 बागी उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें विधायक, पूर्व विधायक और पार्टी पदाधिकारी भी शामिल हैं।

   छत्तीसगढ़ में भी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार चरम पर है। इस चरण में विधानसभा की शेष 70 सीटों के लिए 17 नवम्बर को वोट डाले जाएंगे।भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी राज्‍य में सोमवार को प्रचार करेंगे। कांग्रेस और अन्‍य पार्टियों के वरिष्‍ठ नेता भी राज्‍य में चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर वृद्ध और दिव्‍यांग मतदाताओं को घर से ही मतदान की सुविधा उपलब्‍ध कराई गई है।

   तेलंगाना में आज विभिन्‍न राजनीतिक दलों के उम्‍मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। आज नामांकन पत्र भरने का अंतिम दिन था। कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ए.रेवंत रेड्डी ने अपना नामांकन पत्र कामारेड्डी से भरा, जहां वे मुख्‍यमंत्री के.चन्‍द्रशेखर राव के विरूद्ध चुनाव मैदान में उतरे हैं। इस अवसर पर कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्धरमैया और तेलंगाना जन समिति के अध्‍यक्ष प्रोफेसर कोदांदराम उ‍पस्थि‍त थे। इसके अलावा कांग्रेस के के.राजगोपाल रेड्डी ने मुनुगोडु से अपना पर्चा दाखिल किया।