Tuesday , March 5 2024
Home / MainSlide / राजस्‍थान में विधानसभा की 199 सीटों पर लगभग 71.12 प्रतिशत मतदान  

राजस्‍थान में विधानसभा की 199 सीटों पर लगभग 71.12 प्रतिशत मतदान  

जयपुर 25 नवम्बर।राजस्‍थान में आज विधानसभा की 199 सीटों के लिए मतदान शान्तिपूर्ण सम्पन्न हो गया।लगभग 71.12 प्रतिशत मतदान हुआ।श्रीगंगानगर जिले के करणपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार की मृत्यु के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था।

 मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और वोट शाम छह बजे तक डाले गए।राज्‍य में पांच करोड 26 लाख से अधिक मतदाताओं के लिए 51 हजार 890 मतदान केंद्र बनाए गए थे। सुचारू मतदान के लिए करीब दो लाख 75 हजार कर्मी तैनात किए गए थे।

  मुख्‍य चुनाव अधिकारी प्रवीण गुप्‍ता ने बताया कि 26 हजार से अधिक मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग की गई।शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए एक लाख दो हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए। मतदान के दौरान प्रत्येक मतदान केंद्र पर मतदाताओं के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई।

   राज्य के सबसे ऊॅचे मतदान केंद्र माउंट आबू के शेरगांव में पहली बार मतदान कराया गया।यहां 118 मतदाता हैं।इससे पहले शेरगांव के मतदाताओं को पहाडी रास्ते से 10 किलोमीटर चलकर उतराज गांव के मतदान केंद्र जाना पडता था। मतदाताओं की सुविधा के लिए इस बार शेरगांव में ही मतदान केंद्र बनाया गया है।