Saturday , March 2 2024
Home / MainSlide / मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़ एवं तेलंगाना में कल सुबह आठ बजे शुरू होंगी मतगणना

मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़ एवं तेलंगाना में कल सुबह आठ बजे शुरू होंगी मतगणना

नई दिल्ली 02 दिसम्बर।मध्‍यप्रदेश.छत्तीसगढ़ एवं तेलंगाना में कल सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होंगी।मतगणना की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है।मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े बन्दोबस्त किए गए है।

  मध्यप्रदेश में 230 सदस्‍यों की विधानसभा के चुनाव की मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतगणना सवेरे आठ बजे राज्‍य के 52 जिला मुख्‍यालयों में बनाए गए मतगणना केंद्रों पर की जाएगी।

    राजस्‍थान में भी विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राज्‍य के 199 निर्वाचन क्षेत्रों में 36 मतगणना केंद्र बनाए गए। मुख्‍य चुनाव अधिकारी प्रवीण गुप्‍ता ने बताया कि मतगणना के दौरान सभी क्षेत्रों में सुरक्षा और शांति सुनिश्चित करने के लिए मतगणना केंद्रों पर स्‍थानीय पुलिस के साथ सीआरपीएफ की लगभग 175 कम्‍पनियां और आरएसी की टीमें तैनात की गई हैं।

   राजस्‍थान में गत 25 नवम्बर को राज्‍य की दौ सौ सीटों में से 199 पर वोट डाले गए थे। करनपुर सीट पर कांग्रेस उम्‍मीदवार गुरमीत सिंह कूनार की मृत्‍यु के कारण मतदान स्‍थगित कर दिया गया है।

   छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राज्य के 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 33 जिला मुख्यालयों में कल सवेरे 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी।

  तेलंगाना विधानसभा चुनाव के परिणाम कल घोषित किए जाएंगे। मतों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू होगी और पहले दौर के परिणाम सुबह साढे दस बजे के आस-पास घोषित किए जाने की संभावना है। तेलंगाना में मतगणना 49 केंद्रों पर होगी।