Tuesday , March 5 2024
Home / MainSlide / जींस पहनते वक्त कहीं आप भी तो नहीं करतीं ये गलतियां

जींस पहनते वक्त कहीं आप भी तो नहीं करतीं ये गलतियां

जींस के दो से तीन पेयर पुरुषों से लेकर महिलाओं तक के वॉर्डरोब में देखने को मिल जाएंगे। येे एक ऐसा आउटफिट है जिसे कहीं भी, कभी भी कैरी किया जा सकता है। कैजुअल आउटिंग से लेकर पार्टीज़ के लिए भी लोगों की फर्स्ट च्वॉइस जींस ही होती है क्योंकि इसके साथ बहुत ज्यादा स्टाइलिंग की जरूरत नहीं होती, लेकिन ये पूरी तरह से सही नहीं है। इमेजिन करके देखिए क्या आप लूज़ सी, जूते के नीचे तक लंबी जींस पहनकर स्टाइलिश नजर आ सकते हैं? नहीं ना…तो फिर स्टाइलिंग तो यहां भी जरूरी है, लेकिन इसके बारे में ज्यादातर लोगों को पता ही नहीं है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ कॉमन मिस्टेक्स के बारे में, जो हम अक्सर करते हैं। 

1. लाइट वॉश या डार्क वॉश

जींस स्टाइलिंग का सबसे पहला रूल डार्क वॉश जींस को हमेशा शाम के वक्त पहनना चाहिए और लाइट वॉश जींस को दिन के समय।

2. स्लिम फिट या स्किनी

स्लिम फिट जींस का मतलब ऐसी जींस से है जिसका आकार स्लिम होता है और स्किनी जींस की फिटिंग एकदम ग्लव्स जैसी होती है, तो अगर आपकी थाइज मोटी है, तो आपको स्किनी जींस पहनना अवॉयड करना चाहिए।

3. एंकल के पास क्रॉप न करना

क्रॉप्ड जींस ट्राई करना चाह रहे हैं, तो ध्यान दें कि क्रॉप्ड जींस की लेंथ एंकल से न ही बहुत ऊफर होनी चाहिए और न ही नीचे। एकदम एंकल के ऊपर खत्म होनी चाहिए। 

4. फुटवेयर्स के पास इकट्टा न हो

अगर आपकी जींस की लंबाई ज्यादा है और पहनने पर वह आपके फुटवेयर्स के पास इकट्ठी होकर गठरी की तरह बन जाती है, तो ये देखने में बिल्कुल अच्छी नहीं लगती। इसे ऑल्टर करवाकर पहनें। 

5. जबरदस्ती बेल्ट लगाना

जींस से साथ बेल्ट का कॉम्बिनेशन बहुत जंचता है, अगर आपको ऐसा लगता है, तो बिल्कुल नहीं। जरूरत होने पर ही बेल्ट लगाएं, वरना बिना बेल्ट के भी आप जींस को कैरी करें, कहीं से भी आपका लुक खराब नहीं लगेगा।