Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / साय ने उच्चतम न्यायालय के अनुच्छेद 370 पर दिए निर्णय को बताया भारत की जीत

साय ने उच्चतम न्यायालय के अनुच्छेद 370 पर दिए निर्णय को बताया भारत की जीत

रायपुर 11 दिसम्बर।छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने उच्चतम न्यायालय द्वारा धारा 370 को निरस्त करने के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए इसे भारत की जीत बताया है।

    श्री साय ने आज यहां धारा 370 पर उच्चतम न्यायालय के दिए निर्णय पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह सिर्फ कानूनी फैसला मात्र नहीं है। यह एकजुट भारत के निर्माण के हमारे सामूहिक संकल्प का प्रमाण है।उन्होने इस विजय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं  गृहमंत्री अमित शाह को बधाई दी है।

     उन्होने कहा कि हम 1950 से ही कहते आ रहे थे कि एक देश में दो झंडा, दो विधान और दो प्रधान नहीं चलेंगे। एक देश में एक ही झंडा, एक ही विधान और एक ही प्रधान होगा। भाजपा ने देश की जनता से वादा किया था कि धारा 370 हटाकर जम्मू कश्मीर लद्दाख की समूची जनता को भारत के साथ एक सूत्र में बांधकर भारत भूमि के इस हिस्से का संपूर्ण विकास किया जाएगा।

      श्री साय ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर को वास्तविक आजादी देने के लिए धारा 370 खत्म की। हमने जो कहा, वह पूरा कर दिया। और, आज देश की सर्वोच्च अदालत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में संसद द्वारा लिए गए निर्णय को यथावत रखते हुए यह पुष्टि कर दी है कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर लद्दाख के साथ वह न्याय किया है, जिसके लिए वहां की जनता आजादी के बाद से तरस रही थी।