Thursday , March 28 2024
Home / MainSlide / नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़क निर्माण कार्यो में आयेगी और तेजी -राजनाथ

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़क निर्माण कार्यो में आयेगी और तेजी -राजनाथ

रायपुर/नई दिल्ली 24अप्रैल।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को आज भरोसा दिलाया कि राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़क निर्माण कार्यो में और तेजी आयेगी।

डा.सिंह ने गृह मंत्री को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अधोसंरचना विकास के कार्यों पर विस्तार से चर्चा की। केन्द्रीय गृह मंत्री ने छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में सड़क निर्माण की प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि इन इलाकों में सड़क निर्माण का कार्य और तेज किया जायेगा। उन्होंने  कहा कि बस्तर का कोई भी इलाका विकास से अछूता नहीं रहेगा।

मुख्यमंत्री ने चर्चा के बाद बताया कि केन्द्रीय गृहमंत्री ने प्रथम चरण और द्वितीय चरण में स्वीकृत सड़कों के निर्माण की प्रगति के बारे में जानकारी ली।उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में 11 मई से प्रारंभ विकास यात्रा का प्रारंभ भी बस्तर के दंतेवाड़ा से होने जा रहा है। उन्होंने विकास यात्रा के बारे में भी केन्द्रीय गृहमंत्री को जानकारी दी और उनसे आग्रह किया की वे भी इस विकास यात्रा के सहभागी बनें। मुख्यमंत्री ने बताया कि गृहमंत्री ने कहा कि वे जरूर छत्तीसगढ़ की इस विकास यात्रा में शामिल होंगे।