Sunday , May 19 2024
Home / छत्तीसगढ़ / पुलिस विभाग में सात साल की बच्ची की अनुकम्पा नियुक्ति, पढ़िये पूरी ख़बर

पुलिस विभाग में सात साल की बच्ची की अनुकम्पा नियुक्ति, पढ़िये पूरी ख़बर

दुर्ग एसएसपी रामगोपाल गर्ग ने अंजली भट्ट को बाल आरक्षक के पद पर नियुक्त किया है। बच्ची के पिता अतुल भट्ट आरक्षक के पद पर दुर्ग जिले में पदस्थ थे।

दुर्ग पुलिस विभाग में महज सात वर्ष के बच्ची को अनुकम्पा नियुक्ति दी गई है। बच्ची बाल आरक्षक के रुप में भर्ती की गई है। बच्ची के पिता की असामयिक निधन के बाद पुलिस विभाग ने एक बाद अनुकंपा नियुक्ति दी गई है। बच्ची अपनी मां के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची। जहां एसएसपी रामगोपाल गर्ग ने बच्ची को अनुकम्पा नियुक्ति का प्रमाण पत्र सौंपे।

दुर्ग एसएसपी रामगोपाल गर्ग ने अंजली भट्ट को बाल आरक्षक के पद पर नियुक्त किया है। बच्ची के पिता अतुल भट्ट आरक्षक के पद पर दुर्ग जिले में पदस्थ थे। नौकरी के दौरान हार्ट अटैक से आकस्मिक मृत्यु के बाद एसएसपी द्वारा अनुकम्पा नियुक्त के प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए अनुकम्पा नियुक्ति संबंधी सभी कार्रवाई जल्द पूरी करते हुए बच्ची को अनुकम्पा नियुक्ति दिए जाने के निर्देश दिए थे।

सभी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद सात साल की अंजली भट्ट को पुलिस विभाग में बाल आरक्षक के पद पर पदस्थ किया गया है। अंजली 18 वर्ष की आयु पूरी करने पर आरक्षक के पद पर पदस्थ किया जाएगा। अंजली भिलाई के एमजीएम स्कूल क्लास वन की छात्रा है अंजली के पिता वर्ष 2022 में हार्ट अटैक से आकस्मिक निधन मौत हो गई। जिसके बाद दिवंगत आरक्षक के परिवार के एक सदस्य को अनुकम्पा नियुक्ति दिया गया है।