Thursday , May 9 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़ : भगवान श्रीराम के ननिहाल से अयोध्या पहुंचा 300 टन चावल

छत्तीसगढ़ : भगवान श्रीराम के ननिहाल से अयोध्या पहुंचा 300 टन चावल

उत्तर प्रदेश के अयोध्या स्थित राम मंदिर में छत्तीसगढ़ के सुगंधित चावल से भोग तैयार होगा। 22 जनवरी को रामलला के मंदिर में होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भंडारे के लिए प्रदेश से 300 टन चावल भेजा गया है।

भगवान श्रीराम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से चावल लदे 11 ट्रकों को राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय समेत उनकी कैबिनेट के कई सदस्यों ने शनिवार को भगवा झंडा दिखाकर रवाना किया। इससे पहले राजधानी रायपुर के वीआइपी रोड स्थित श्रीराम मंदिर परिसर के सामने भगवान श्रीराम के जयकारों के बीच आयोजित सुगंधित चावल अर्पण समारोह आयोजित किया गया।

सीएम साय बोले- ये सबके लिए सौभाग्य की बात

इस अवसर पर रायपुर लोकसभा सदस्य सुनील सोनी, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, मंत्री दयाल दास बघेल, मंत्री लक्ष्मी रजवाड़े व अन्य मौजूद रहे। छत्तीसगढ़ राइस मिलर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री साय को लड्डुओं से तौल कर उनका अभिनंदन किया।

 इस मौके पर मुख्यमंत्री साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ से 300 टन चावल भेजा गया है। यह हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है। अयोध्या में इस चावल से भगवान श्रीराम को भोग लगेगा।

रामलला के दर्शन का खर्च उठाएगी सरकार 

धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि राज्य के नागरिकों के लिए 25 जनवरी से 25 मार्च तक अयोध्या में रामलला के दर्शन की निश्शुल्क व्यवस्था की जाएगी। छत्तीसगढ़ के लोगों के अयोध्या जाने-आने का पूरा खर्च छत्तीसगढ़ सरकार उठाएगी।