Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / रमन ने टोल फ्री नंबर 104 का किया शुभारम्भ

रमन ने टोल फ्री नंबर 104 का किया शुभारम्भ

रायपुर 11मई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने आज दिव्यांगजनों, वृद्धजनों, विधवा, परित्यक्ता और तृतीय लिंग वर्ग के लोगों की सहायता के लिए टोल फ्री नंबर 104 पर समाज कल्याण विभाग की नई सेवा का शुभारम्भ किया।

डा.सिंह ने 104 नंबर पर फोन लगाकर कॉल सेंटर में उपस्थित कॉल अटेंडेंट से बात की और उन्हें इस नई सेवा के प्रारम्भ होने पर बधाई और शुभकामनाएं दी।

उन्होने कॉल सेंटर में काम कर रहे लोगों से कहा कि वे सजगता और सक्रियता के साथ काम करें और यह प्रयास करें कि जरूरतमंद लोगों को त्वरित सहायता मिल सके। उन्होंने कहा के इस नई सेवा के बेहतर क्रियान्वयन में उनका महत्वपूर्ण योगदान होगा। यह सेवा समाज कल्याण विभाग द्वारा प्रारम्भ की गई है।इस टोल फ्री नंबर 104 पर स्वास्थ्य संबंधी सलाह पहले से ही दी जा रही है, आज समाज कल्याण विभाग की इस सेवा का इस टेलीफोन नंबर पर शुभारंभ किया गया।

महिला एवं बाल विकास और समाज कल्याण मंत्री श्रीमती रमशीला साहू, समाज कल्याण विभाग के विशेष सचिव श्री आर प्रसन्ना और संचालक श्री संजय अलंग भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

समाज कल्याण विभाग के विशेष सचिव आर प्रसन्ना ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस नंबर पर वरिष्ठ नागरिक, विधवा, परित्यक्ता और तृतीय लिंग वर्ग के व्यक्ति भी सहायता के लिए फोन कर सकते हैं। इस फोन नंबर पर इन वर्गों के लोगों को शासन की योजनाओं की जानकारी और परामर्श भी दिया जाएगा। यह सेवा सभी दिन 24 घंटे उपलब्ध रहेगी।